Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी में बाल यौन शोषण मामले में सीबीआई की नजर

यूपी में बाल यौन शोषण मामले में सीबीआई की नजर

child abuse

CBI’s eye in child sexual abuse case in UP : बढ़ते बाल यौन शोषण मामले में सीबीआई की नजर यूपी के लोगों पर है। बता दें कि जांच एजेंसी ऐसे लोगों की तलाश कर रही है, जो बाल यौन शोषण के कारोबार में लिप्त हैं या फिर एक-दूसरे से वीडियो या तस्वीरें साझा करते हैं। वहीं दूसरी ओर प्रदेश की साइबर क्राइम भी ऐसे लोगों की तलाश में है। एडीजी साइबर क्राइम राम कुमार के मुताबिक कई इनपुट भी मिले हैं

यह भी पढ़ें: दुधमुंही बच्ची के साथ हुआ रेप, आरोपी गिरफ्तार

11 शहरों में सीबीआई ने मारे छापे

यूपी के जिन 11 शहरों में सीबीआई ने छापे मारे थे, वहां दूसरे दिन भी तलाशी जारी रही। जिसके चलते कई आपत्तिजनक सामग्री, मोबाइल व कंप्यूटर कब्जे में लिए गए हैं। और वहीं दूसरी ओर मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उसमें यूपी के नोएडा से गिरफ्तार निशांत जैन व झांसी से जितेंद्र कुमार भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: पुलिस हिरासत में अरुण की मौत पर नेताओं खोखले वादे

सीबीआई गिरोह के बारे में लगाएगी पता

इन दोनों को रिमांड पर लेकर सीबीआई इस गिरोह के बारे में पता लगाएगी। गौरतलब है कि सीबीआई को मामले में देश भर में 50 से अधिक सोशल मीडिया ग्रुप की जानकारी मिली थी, जिनमें पांच हजार से अधिक लोग जुड़े हैं। और कई लोग इनमें विदेश में रहते हैं।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के डिजाइन में बदलाव

CBI ने कोर्ट से मांगी थी इजाजत

सीबीआई ने कोर्ट में सुनवाई के वक्त 4 प्रार्थना पत्र कोर्ट में दाखिल किए थे। दाखिल प्रार्थना पत्र में पहले कस्टडी बढ़ाने व पूछताछ करने की मांग थी। जिस पर कोर्ट ने तत्काल स्वीकृति दे दी थी। इसके अलावा CBI ने कोर्ट को बताया था कि इस मामले में आरोपी JE रामभवन के कुछ वीडियो और ऑडियो मिले हैं। और JE के ऑडियो सैंपल लेने व दिल्ली एम्स में ले जाकर मानसिक जांच कराए जाने की आवश्यकता है। जिस पर कोर्ट ने मंजूरी दी है। बता देगी कोर्ट ने आरोपी रामभवन को कोर्ट ने एक हफ्ते की न्यायिक हिरासत में CBI को सौंपा है। जिसके तहत CBI दिल्ली ले जाकर राम भवन का वॉइस सैंपल व फिजियोलॉजिकल टेस्ट व ब्लड सैंपल कराएगी। और इसके आधार पर CBI को केस मजबूत होने का आसार नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: योगी और धामी की हुई बैठक ,सुलझा पुराना विवाद

CBI’s eye in child sexual abuse case in UP

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com