Breaking News
Home / खेल / क्रिस गेल का शतक गया बेकार, राजस्थान ने पंजाब को दी करारी शिकस्त

क्रिस गेल का शतक गया बेकार, राजस्थान ने पंजाब को दी करारी शिकस्त

आईपीएल 2020 का रोमांच ना सिर्फ और बढ़ गया है बल्कि लगातार शानदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। वहीं टूर्नामेंट के 50वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर हुई। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब की टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मैच में जीत के साथ राजस्थान ने अपने प्लेऑफ के सफर की संभावनाओं का बरकरार रखा है। इस मैच में भी क्रिस गेल का दम दिखा और उन्होंने शानदार 99 रनों की पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके।

दरअसल इस मैच में क्रिस गेल को फटकार भी झेलनी पड़ी है। क्रिस गेल ने कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के 2.2 ब्रीच का उल्लंघन किया है जिसकी वजह से उन्हें फटकार के साथ 10 प्रतिशत मैच फीस भी काटी गई है।

दरअसल क्रिस गेल जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हुए थे तो उन्होंने अपना बैठ फेंक दिया था क्योंकि वो सेंचुरी से सिर्फ एक रन दूर थे। हालांकि इसके बाद उन्होंने जोफ्रा आर्चर से हाथ भी मिलाया, लेकिन मैदान पर अपने बिहेवियर की वजह से उन्हें फटकार और जुर्माना झेलना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 185 रनों का बड़ा स्कोर तैयार किया था। क्रिस गेल ने पंजाब के लिए 99 रनों की पारी में 8 छक्के जड़े थे। खास बात ये कि टी20 फॉरमेट में क्रिस गेल ने 1000 छक्को का रिकॉर्ड भी बना लिया है।

वहीं पंजाब की तरफ से दिए गए 186 रनों के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने महज तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स ने 26 गेंदों में 50 रनों ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

इसके अलावा स्टोक्स ने गेंदबाजी में भी अपना हुनर दिखाया और दो विकेट भी झटके। इस शानदार ओवरऑल परफॉर्मेंस के लिए बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच के खिताफ से भी नवाजा गया था।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com