Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान की जमी पर उतरने के बाद भी जिन्दा नहीं बचा यह पायलट, अभिनंदन से हुई थी टक्कर

पाकिस्तान की जमी पर उतरने के बाद भी जिन्दा नहीं बचा यह पायलट, अभिनंदन से हुई थी टक्कर

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : भारतीय वायु सेना के हिरों विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान कल रात 9 बजकर 21 मिनट पर भारत वापस लौट आए। अभिनंनद को भारत भेजकर पाकिस्तान यह जताने की कोशिश करता रहा की वह अमन की खातिर यह कर रहा है लेकिन जो देश अपनी ही सेना के एक सैनिक को भुला दे वो भला किसी और को क्या अमन और मानवता का पैगाम देगा। जी हां पाकिस्तान की सरकार ने अपने ही वायु सेना के एक पायलट की पहचान को दबा दिया और और उसे शहीदों को मिलने वाला सम्मान भ् ाी नहीं दिया।

दरअसल 27 फरवरी को जिस ​एफ 16 ​पाकिस्तानी विमान से भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की भिडंत हुई थी उस विमान का पायलट भी सही सलामत जमीन पर पहुंचा था। उस पायलट की किस्मत अच्छी थी और वह पाकिस्तानी सरजमी पर ही उतरा, लेकिन उसके अपने लोगों ने ही उसकी जान ले ली। इस एफ16 विमान को पाकिस्तानी वायु सेना के विंग कमांडर शहाजुद्दिन उड़ा रहे थे। शहाजुद्दिन भी अभिनंदन की तरह ही पैराशूट के सहारे जमीन पर सुरक्षित उतरे थे।

पाकिस्तान के जिस एफ16 विमान को भारतीय वायु सेना ने मार गिराया उसी विमान को शहाजुद्दिन चला रहे थे। बता दें कि 27 तारीख को पाकिस्तान ने यह दावा किया था कि उसने दो हिन्दुस्तानी जंगी जहाजों को मार गिराया है और दो भारतीय पायलओं को पकड़ा है जिसमें से एक अस्पताल में है। लेकिन शाम होते ही पाकिस्तान अपने बयान से पलट गया। पाकिस्तानी सेना ने माना कि उसके कब्जे में केवल एक भारतीय पायलट हैं

वहीं पाकिस्तान ने इस बात से इंकार कर दिया कि उसने भारत में हमले के लिए एफ 16 विमानो को प्रयोग किया है। लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एफ 16 विमान के मलबे की तस्वीर जारी कर पाकिस्तान के इस झूठ से पर्दा उठा दिया।

हिन्दुस्तानी समझ ग्रामिणों ने कर दी हत्या

पाकिस्तानी एयरफोर्स के विंग कमांडर शहाजुद्दिन अपने एफ16 विमान के क्रेश होने के बाद सकुशल पैरासूट की मदद से पाकिस्तान की कब्जे वाले जमीन में उतरें। लेकिन वहां के ग्रामिणों ने उन्हें भारतीय समझ कर पीटपीटकर मार दिया। यह विंग कमांडर भारतीव वायु सेना के 19 स्क्वाइड्रन में था। इसे ‘शेर—दिल्स भी कहा जाता है। क्यो कि पाकिस्तान के इसी स्क्वाड्रन ने सन 1965 और 71 की जंग में मोर्चा संभाल रखा था।

बता दें कि विंग कमांडर शहाजुद्दिन के पिता वसीमुद्दीन भी पाकिस्तानी वायु सेना में एयर मार्शल रह चुके है। वे पाकिस्तान के एफ—16 और मिराज विमानों को उड़ा चुक है।विंग कमांडर के विमान के क्रैश होने की खबर सबसे पहले खालिद अजर ने दी। वे विंग कमांडर के परिवार के नजदीकी हैं। उनके पोस्ट के मुताबिक लाम घाटी में एफ16 के जमींदोज होने के पहले हीं पाकिस्तानी पायलेट सुरक्षित उतर चुके थे।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com