Breaking News
Home / खेल / India धराशायी के बावजूद ; अंतिम बॉल पर उमेश ने हराया

India धराशायी के बावजूद ; अंतिम बॉल पर उमेश ने हराया

सेंट्रल डेस्क रुपक जे – विशाखापट्टनम में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले t-20 मैच में जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया । लेकिन जब टीम का स्कोर 14 रन था इंडिया का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा। इसके बाद इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल ने टीम को संभालने का जिम्मा उठाया।

दोनों संभल कर खेलते हुए  दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की पार्टनरशिप किया। विराट कोहली 24 रन के स्कोर पर एडम जम्पा के गेंद पर कैच आउट हो गए।  इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल ने 36 बॉल में 50 ने बनाया। जहां एक समय लग रहा था इंडिया आराम से 170 – 180 के बीच पहुंच जाएगा।

लेकिन विराट कोहली के आउट होते ही पूरी टीम कुछ ख़ास नहीं कर सका और टीम मात्र 20 ओवर में 7 विकेट के नुक़सान पर केवल 126 रन ही बना सका।  अंत में महेन्द्र सिंह धोनी ने एक छक्का लगाकर भी 37 बॉल में 29 रन ही बना सके और टीम के स्कोर को आगे बढाने में नाकामयाब रहे। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से कूल्टर नील ने सबसे किफायती गेंदबाजी किया।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भारत की अपेक्षा और भी निराशाजनक रही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए  । 5 रन पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा झटका लगा । तीसरे विकेट की साझेदारी में मैक्सवेल और  शॉर्ट ने 84 रनों की साझेदरी कर अपने टीम को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया। मैक्सवेल ने 58 रनों की शानदार पारी खेली वहीं शॉर्ट ने 37 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। इंडिया जबरदस्त वापसी कर ऑस्ट्रेलिया से अंतिम गेंद पर 3 विकेट से हार गया । इंडिया अपनी बात साहब कायम रखने मेंं असफल  रहे ।

इंडिया के तरफ से जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी कर  तीन विकेट हासिल किए।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com