Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार के अंतिम चरण के चुनावों के लिए पीएम मोदी ने की लोगों से ये अपील

बिहार के अंतिम चरण के चुनावों के लिए पीएम मोदी ने की लोगों से ये अपील

बिहार में आखिरी चरण का मतदान आज यानि शनिवार को हो रहा है। इसके लिए सरकार ने सभी जगहों पर कड़े इंतजाम किए और लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट देने की अपील भी की है। इसी के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट किया और बिहार की जनता से एक अपील की। आपको बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के बीच बिहार में आज अंतिम चरण का मतदान जारी है।  राज्य का 243 विधानसभा सीटों में से 78 सीटों पर आज मतदान होना है।

वहीं पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। इसलिए सभी मतदाताओं से मेरी ये विनती है कि वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें.”

बिहार राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए अंतिम चरण के तहत 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान शुरू हो गया। इस चरण में करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे और 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इन उम्मीदवारों में विधानसभा अध्यक्ष और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्य शामिल है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com