Breaking News
Home / ताजा खबर / आज पीएम मोदी देश को दी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात

आज पीएम मोदी देश को दी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात

PM Modi in Purvanchal Express way inauguration: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सौगात देंगे।बता दें कि आज दोपहर 1:30 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा की गयी।यूपी की आर्थिक और सामाजिक प्रगति के लिए यह परियोजना आपने साथ कई लाभ लेकर आई है।

पीएम मोदी करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

गौरतलब है कि पीएम मोदी लॉकहिड मार्टिन से दोपहर डेढ़ बजे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंड करेंगे।वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी की अगवानी करेंगे और इसके बाद पीएम मोदी 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे।इस उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री का भाषण होगा।उसके बाद एयर शो होगा।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर क्या लिखा, जानिए?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूपी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने से एक दिन पहले ट्विटर पर इसे राज्य के विकास पथ में एक ‘विशेष दिन’ बताया है और इसके साथ ही उन्होंने लिखा था कि कल उत्तर प्रदेश के विकास पथ के लिए विशेष दिन है। दोपहर 1.30 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होगा।इसके अलावा उन्होंने लिखा यह परियोजना अपने साथ यूपी की आर्थिक और सामाजिक प्रगति के लिए कई लाभ लेकर आई है।

यह भी पढ़ें: क्या नई स्कीम लाये हैं पीएम मोदी, महामारियों से लड़ने के लिए क्या है पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन

साढ़े 3 घंटे में पूरी की जा सकेगी लखनऊ से गाजीपुर की दूरी

बताया जा रहा है कि 340 किमी लम्बे बने इस एक्सप्रेस वे से गाजीपुर से लखनऊ की दूरी महज साढ़े तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी।

उद्घाटन के बाद समारोह में वायुसेना का 45 मिनट का एयर शो भी आयोजित होगा।जिसमें आधुनिकतम लड़ाकू विमान एक्सप्रेसवे पर बनी एयरस्ट्रिप पर से उड़ान भरेंगे।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे दस जिलों गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अम्बेडकर नगर, अयोध्या, सुलतानपुर, अमेठी, बाराबंकी और लखनऊ को जोड़ेगा।

आपको बता दें कि इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अक्तूबर 2018 में किया था और इसके साथ ही देश में दो बार कोविड लहर व आजमगढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश के बाद भी निर्माण कार्य जारी रहा और समय से इसे पूरा किया गया है।

यह भी पढ़ें: सलमान खुर्शीद के घर पर किया गया पथराव

बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर इसके बजट का 90.17 फीसदी से ज्यादा खर्च हो चुका है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से लोग दिल्ली तक आसानी से जा सकेंगे।इसके अलावा बिहार से भी लोगों का कनेक्ट भी आसान होगा।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com