Breaking News
Home / ताजा खबर / ‘लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार मिलने पर पीएम मोदी बोले-‘ये भारतीयों के प्रयासों को मान्यता’

‘लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार मिलने पर पीएम मोदी बोले-‘ये भारतीयों के प्रयासों को मान्यता’

एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का एक बड़ा सम्मान मिला है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी सर्वोच्च सैन्य सम्मानों में शामिल प्रतिष्ठित ‘लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार से नवाजा गया है। इस पुरस्कार को हासिल करने पर पीएम मोदी ने आभार जताया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि वो बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लीजन ऑफ मेरिट पुरस्कार पाकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ये संबंधों में सुधार के भारत और अमेरिका के लोगों की कोशिशों को मान्यता मिली है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी मजबूत करने और भारत को एक वैश्विक ताकत के रूप में स्थापित करने की कोशिशों को लेकर अमेरिका की तरफ से ये सम्मान दिया गया है। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने प्रधानमंत्री की ओर से ये सम्मान हासिल किया है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने व्हाइट हाउस में ये पुरस्कार दिया था।

इस दौरान ओ ब्रायन ने ट्वीट कर बताया था कि राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी अगुवाई में अमेरिका और भारत के बीच संबंधों को मजबूत करने के प्रयासों को लेकर लीजन ऑफ मेरिट सम्मान से नवाजा है।

पीएम मोदी को अमेरिका की तरफ से चीफ कमांडर ऑफ द लीजन ऑफ मेरिट सम्मान से नवाजा गया है। ये पुरस्कार केवल सरकार या राष्ट्र प्रमुख को दिया जाता है। उन्हें ये पुरस्कार उनके बेहतरीन नेतृत्व और दूरदृष्टि के लिए प्रदान किया गया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com