Breaking News
Home / ताजा खबर / फिर होगी किसानों-सरकार की वार्ता ?, कृषि मंत्री ने कहा- जल्द समाधान की उम्मीद

फिर होगी किसानों-सरकार की वार्ता ?, कृषि मंत्री ने कहा- जल्द समाधान की उम्मीद

दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान प्रदर्शनकारी अपनी मांगों से समझौता करने के लिए बिल्कुल तैयार होते नहीं दिख रहे है। सरकार से कई दौर की वार्ता के बावजूद ना तो कोई समाधान निकला है ना ही आंदोलन खत्म होने की कोई स्थिति बनती दिखाई दे रही है। वहीं प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने नये सिरे से वार्ता के केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर फैसला फिलहाल टाल दिया है। इसके अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उम्मीद जाहिर की है कि कृषि कानूनों पर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए बातचीत जल्द दोबारा शुरू हो सकती है।

दरअसल दिल्ली की सीमा पर तीन नए कृषि कानूनों की वापसी को लेकर 26 नवंबर से प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं। केंद्रीय कृषि मंत्रालय में संयुक्त सचिव विवेक अग्रवाल ने रविवार को 40 किसान यूनियनों के नेताओं को पत्र लिखा था। पत्र के जरिए किसानों को कानूनों में संशोधन के उसके पहले के प्रस्ताव पर अपनी चिंताओं को साफ करने और अगले दौर की बातचीत के लिए किसी तारीख तय करने का आग्रह किया गया था। केंद्र सरकार के इस प्रस्ताव पर किसान संगठन आज कोई फैसला कर सकते हैं।

वहीं इस पूरे प्रकरण के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने कहा कि उम्मीद है कि प्रदर्शनकारी किसान संगठन जल्द अपनी आंतरिक चर्चा पूरी करेंगे और संकट के समाधान के लिए फिर से बातचीत के लिए आगे आएंगे। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com