Breaking News
Home / ताजा खबर / कोविड कंट्रोल पर 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी का संवाद, कांग्रेस पर किया पलटवार

कोविड कंट्रोल पर 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी का संवाद, कांग्रेस पर किया पलटवार

देश और दुनिया में एक बार फिर कोरोना वायरस कहर ढा रहा है। भारत में कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार हो गया है। वहीं कई राज्य ऐसे हैं जहां स्थिति बदतर होती जा रही है। स्थिति की समीक्षा की खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक की। इन राज्यों में दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल हैं। वहीं कोविड कंट्रोल पर हुई इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। बैठक में पीएम मोदी ने कोविड कंट्रोल को लेकर इन राज्यों की तैयारी और वैक्सीन को लेकर प्रगति की तैयारियों पर समीक्षा की। साथ ही बैठक में पीएम मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को विशेष निर्देश भी दिए।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक में इशारों में विपक्ष पर तंज भी कसा। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग कोरोना वैक्सीन के आने का वक्त पूछ रहे हैं। वैक्सीन को लेकर राजनीति कर रहे हैं। मैं उन्हें राजनीति करने से तो नहीं रोक सकता। लेकिन, वैक्सीन आने का समय हम तय नहीं कर सकते। ये वैज्ञानिकों के हाथ में है। दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कल केंद्र सरकार से वैक्सीन को लेकर सवाल पूछे थे। उन्होंने पूछा था कि देश में कोरोना की वैक्सीन कब तक आएगी और किस किस को दी जाएगी। साथ ही उन्होंने पूछा था कि देश जानना चाहता है कि क्या पीएम केयर्स फंड से वैक्सीनेशन के लिए कोई राशि की व्यवस्था की जाएगी।

वहीं इस बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूरोप और अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में भी रोजाना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। साफ है कि हमें और ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का हमेशा ध्यान रखना ही होगा।

वहीं इस बैठक के दौरान इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने अपने राज्यों में कोविड कंट्रोल की व्यवस्था और हालात को लेकर रिपोर्ट दी। साथ ही वैक्सीन वितरण की तैयारियों को लेकर की गई तैयारियों का भी ब्योरा दिया।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com