Breaking News
Home / ताजा खबर / AMU के शताब्दी समारोह में पीएम मोदी का संवाद, छात्रों को दिया ये अनोखा टास्क

AMU के शताब्दी समारोह में पीएम मोदी का संवाद, छात्रों को दिया ये अनोखा टास्क

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में पीएम मोदी ने छात्रों को संदेश दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने यूनिवर्सिटी से जुड़ा डाक टिकट भी जारी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि AMU की दीवारों में देश का इतिहास छिपा है। यहां से पढ़कर निकले छात्र दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जो देश का है, वो हर देशवासी है।

पीएम मोदी ने इस दौरान मुस्लिम छात्रों की शिक्षा को लेकर भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कुछ वक्त पहले AMU के एक पूर्व छात्र ने उन्हें बताया था कि कभी मुस्लिम बेटियों का स्कूल से ड्रॉप आउट रेट 70 फीसदी से ज्यादा था। कई वर्षों तक ऐसी स्थिति बनी रही। लेकिन स्वच्छ भारत मिशन के बाद अब ये घटकर 30 फीसदी रह गया है। पीएम मोदी ने कहा कि AMU में भी अब 35 फीसदी तक मुस्लिम बेटियां अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने शिक्षा के महत्व को लेकर बोलते हुए कहा कि अगर महिला शिक्षित होती है, तो पूरी पीढ़ी शिक्षित हो जाती है। पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारी सरकार ने तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं की मदद का फैसला लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि AMU के सौ साल पूरे हो रहे हैं, ऐसे में सौ हॉस्टल के छात्र रिसर्च करें। ऐसे स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में रिसर्च करें, जिनके बारे में लोगों को काफी कम जानकारी है। इनमें 75 आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी, 25 महिला स्वतंत्रता सेनानियों को लेकर रिसर्च की जानी चाहिए। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com