Breaking News
Home / ताजा खबर / थाइलैंड में प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय समुदाय से मिले,

थाइलैंड में प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय समुदाय से मिले,

सेंट्रल डेस्क: प्राची जैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर बैंकॉक पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने बैंकॉक पोस्ट को साक्षात्कार दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि भारत आरसीईपी वार्ता में एक व्यापक और संतुलित परिणाम के लिए प्रतिबद्ध है। इसका सफल निष्कर्ष सभी के हित में है। इसी वजह से भारत उत्पाद, सेवाओं और निवेश में संतुलन चाहता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम उत्पाद को लेकर अपने साझेदारों की उच्च महत्वाकांक्षाओं के बारे में जानते हैं। हम भी जीत वाले परिणाम चाहते हैं। हम इसपर विश्वास करते हैं। सतत व्यापार घाटे पर हमारी चिंताओं को संबोधित करना महत्वपूर्ण है। उन क्षेत्रों की पहचान करने की जरूरत है जहां विशाल भारतीय बाजार खोले जाएं जिनसे कि हमारे व्यवसाय को इसका फायदा मिले।’ इस दौरान उन्होंने थाईलैंड में मौजूद भारतीय समुदाय से मुलाकात की।

 


 

स्वासदी पीएम मोदी को करेंगे संबोधित

ह्यूस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तर्ज पर आयोजित किए जा रहे सामुदायिक कार्यक्रम ‘स्वासदी पीएम मोदी’ में शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी लोगों को संबोधित करेंगे। उनका यह दौरा व्यापार, समुद्री सुरक्षा एवं संपर्क जैसे प्रमुख क्षेत्रों में क्षेत्रीय सहयोग को मजबूत करने पर केंद्रित होगा। इस दौरान वह आसियान-भारत, पूर्वी एशिया और आरसीईपी शिखर सम्मेलनों में भी हिस्सा लेंगे।

बैंकॉक में होने वाली 16 एशियाई देशों की व्यापारिक बैठक के दौरान रीजनल क्रॉम्प्रहेंसिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप (आरसीईपी) का एलान होना है, जिस पर दुनिया की निगाहें हैं। दरअसल, नानथाब्यूरी में होने वाले आसियान सम्मेलन से पहले सबकी नजरें आरसीईपी व्यापार समझौते पर है। बताया जा रहा है कि अगर इस समझौते को अंतिम रूप देने में कामयाबी मिलती है तो दुनिया का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार क्षेत्र बनाया जा सकेगा।

https://www.youtube.com/watch?v=jA5RVqTHf94&t=5s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com