Breaking News
Home / खेल / खेल दिवस के मौके पर फिट इंडिया मूवमेंट की करेंगे शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी

खेल दिवस के मौके पर फिट इंडिया मूवमेंट की करेंगे शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी

आज खेल दिवस के मौके पर ‘फिर इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी. आपको बता दें फिट इंडिया कैंपेन में उद्योग, फिल्म और खेल जगत के अलावा अन्य हस्तियां भी शामिल होंगी, इस अभियान का मकसद लोगों को फिट रहने के लिए जागरूक करना है. प्रधानमंत्री ने हाल ही में मन की बात में इस अभियान का जिक्र किया था.

Image result for fitindia

इस अभियान में खेल मंत्री के प्रस्ताव के मुताबिक अभियान का पहला साल शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर केंद्रित रहेगा और दूसरे साल में सही तरह का भोजन और खानपान की आदतों पर ध्यान दिया जाएगा. जबकि अभियान के तीसरे साल में पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली अपनाने पर जोर दिया जाएगा. आपको बता दें फिर इंडिया मूवमेंट के लिए अलग से सचिवालय बनाने का भी प्रस्ताव दिया गया है.

 


 

 

पहले महीने की शुरुआत वॉक साइकिलिंग और चेकअप से शुरू की जाएगी

अभियान के पहले महीने में ही देश के सभी शिक्षण स्थानों पर खेल प्रतिभा के साथ-साथ वॉक साइकिलिंग चेकअप कैंप लगाए जाएंगे. वहीं दूसरे महीनों में कस्बा जिलों के स्कूलों और यूनिवर्सिटी मे खेल एलिमेंट शुरू करवाए जाएंगे. सभी गतिविधियों में सभी छात्राओं का शामिल होना जरूरी होगा. तीसरे महीने में सोशल मीडिया के जरिए फिटनेस क्लब बनवाए जाएंगे, जिसमें हर हफ्ते परिवार और दोस्तों को भी शामिल किया जा सके और चौथे महीने में खेल के मैदानों को तैयार करने का काम शुरू होगा.

Writen by – Ashish kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com