Breaking News
Home / ताजा खबर / आज लद्दाख में एलएसी पर पुल का उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह और सेना अध्यक्ष रावत

आज लद्दाख में एलएसी पर पुल का उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह और सेना अध्यक्ष रावत

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-  पाकिस्तान ने फायरिंग की आड़ में आतंकियों के घुसपैठ करवाने की कोशिश तब की है जब सोमवार को लद्दाख में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण एक पुल का उद्घाटन करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत दौरा करेंगे। राजनाथ सिंह और जनरल रावत लेह में दरबुक को चीन सीमा से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास दौलत बेग ओल्डी से जोड़ने वाली नवनिर्मित सड़क पर बने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण पुल का उद्घाटन करने आज पूर्वोत्तर लद्दाख का दौरा करेंगे। पुल का नाम भारतीय सेना के प्रतिष्ठित सैनिक कर्नल शेवांग रिनशेन के नाम पर रखा गया है। कर्नल लद्दाख के रहने वाले थे।


 

मोदी ने दो दिन पहले ही दे दिए थे संकेत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 दिन पहले 18 अक्तूबर को हिसार रैली में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का संकेत दे दिया था। उन्होंने कहा था कि अब आतंकियों का इंतजार नहीं, इंतजाम किया जाएगा। पाक के खिलाफ बडे़ कदम का संकेत देते हुए पीएम ने कहा था कि यह मोदी है जो ठान लेता है करके ही रहता है।
उत्तरी कमान प्रमुख ने सियाचिन पहुंच जवानों का बढ़ाया हौसला
सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह रविवार को सियाचिन पहुंचे। उन्होंने सियाचिन में तैनात जवानों को हौसला बढ़ाया। उनके साथ फायर एंड फ्यूरी कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भी मौजूद रहे।


 

उन्होंने जवानों से बातचीत में सियाचिन के शहीदों की शहादत पर गर्व होने की बात कही। उन्होंने कहा कि हर बलिदान साहस का परिचायक है। जवान इसी तरह से ईमानदारी और दृढ़ निश्चय से ड्यूटी पर डटे रहें। उत्तर कमान प्रमुख ने सियाचिन वार मेमोरियल पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सेना की तरफ से हाल ही में कर्नल चेवांग रिंचेन के घर को हेरिटेज अबोड बनाया गया है। इसे एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया गया है। फायर एंड फ्यूरी के जीओसी हरिंदर सिंह इस पर्यटन स्थल पर भी पहुंचे। रिंचेन को दो बार वीर चक्र और एक बार सेना मेडल मिल चुका है। लद्दाख में वह कई युद्धों का हिस्सा रहे हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=gIdgr7uMQcs

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com