Breaking News
Home / ताजा खबर / Rajya Sabha Election 2023: कांग्रेस को नुकसान तो बीजेपी को होगा फायदा!

Rajya Sabha Election 2023: कांग्रेस को नुकसान तो बीजेपी को होगा फायदा!

देश मे कुछ राज्य में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2023) होने वाले हैं। तो वहीं चुनाव से पूर्व ही कई नेताओं जीत सुनिश्चित दिख रही है। इन नेताओ में विदेश मंत्री एस जयशंकर, तृणमूल के डेरेक ओ’ब्रायन सहित 11 नेता राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने जा सकते हैं। आपको बता दे इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भाजपा को एक सीट का फायदा तो वहीं कांग्रेस को राज्यसभा में एक सीट का नुकसान होने का अनुमान है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 24 जुलाई को (Rajya Sabha Election 2023) पश्चिम बंगाल की छह, गुजरात की तीन और गोवा की एक सीट के लिए मतदान नहीं होगा। तृणमूल कांग्रेस के छह और भाजपा के पांच उम्मीदवार निर्विरोध चुने जाएंगे। निर्विरोध चुने गए अन्य तृणमूल कांग्रेस नेताओं में सुखेंदु शेखर रॉय, डोला सेन, साकेत गोखले, समीरुल इस्लाम और प्रकाश बारिक शामिल हैं।

आपको बता दें , कांग्रेस (Congress) को राज्यसभा (Rajya Sabha Election 2023) में एक सीट का नुकसान होने का अनुमान है और कुल 30 सदस्यों की संख्या हो सकती है। तो वहीं, 24 जुलाई के बाद 245 सदस्यीय राज्यसभा में सात सीटें खाली हो जाएंगी, जम्मू-कश्मीर में चार सीटें, दो मनोनीत और उत्तर प्रदेश में एक सीट। राज्यसभा में कुल सीटें घटकर 238 रह जाएंगी और बहुमत का आंकड़ा 120 होगा।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com