Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना के नए केसों में भारी उछाल, इन 8 राज्यों में 80 फीसदी केस

कोरोना के नए केसों में भारी उछाल, इन 8 राज्यों में 80 फीसदी केस

पूरे देश में होली ना सिर्फ उत्साह के साथ मनाई जा रही है बल्कि लोगों ने खुलकर होली के जश्न का लुत्फ लिया। लेकिन दूसरी तरफ देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी इजाफा देखने को मिला है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 68 हजार नए केस सामने आए हैं। ये इस साल का सबसे ज्यादा एक दिन का आंकड़ा है। इस पूरे दौर में सबसे ज्यादा खराब हालात महाराष्ट्र में हैं। इसके अलावा देश के 8 राज्य कोरोना संक्रमण की चपेट में जाते दिख रहे हैं। 24 घंटों में मिले 68 हजारों केसों में से 40,414 केस अकेले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं। इस लिहाज से देखें तो देश भर में मिले कोरोना के 60 फीसदी मामले अकेले महाराष्ट्र से ही दर्ज किए गए हैं। दूसरे नंबर पर कर्नाटक है, जहां एक दिन में 3,082 नए केस सामने आए हैं। इसके अलावा पंजाब में 2,870 और मध्य प्रदेश में 2,276 केस दर्ज किए गए हैं। वहीं गुजरात में 2,270 केस तो केरल में 2,216 केस मिले हैं। तमिलनाडु में 2,194 नए केस मिले हैं। छत्तीसगढ़ में 2,153 नए केस सामने आए हैं।

वहीं इन हालात को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक देश के 8 राज्यों में ही कोरोना के 84 फीसदी के करीब नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में ही कोरोना के 80 फीसदी से ज्यादा एक्टिव केस हैं। फिलहाल देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 521,808 के करीब पहुंच गई है। कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या कुल केसों के 4.06 फीसदी के बराबर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान के मुताबिक बीते 24 घंटे में एक्टिव केसों की संख्या में 35,498 का इजाफा हुआ है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते मरने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। 24 घंटे में कोरोना के चलते 291 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश समेत 7 राज्यों में ही 81.79 फीसदी मौतें कोरोना के चलते हुई है। हालांकि देश के 15 राज्य ऐसे भी हैं जहां 24 घंटों में एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है। इनमें असम, उत्तराखंड, ओडिशा, पुडुचेरी, लद्दाख, दमन दीव, लक्षद्वीप, मणिपुर, त्रिपुरा सिक्किम, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com