Breaking News
Home / ताजा खबर / 15 अगस्त के बाद हटेगी कश्मीर से पाबंदियां – सत्यपाल मलिक

15 अगस्त के बाद हटेगी कश्मीर से पाबंदियां – सत्यपाल मलिक

अनुच्छेद 370 और धारा 35 (ए) हटाए जाने के बाद कश्मीर में अब भी सतर्कता बरती जा रही है। वहीं घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद है और संवेदनशील इलाकों में अब धारा 144 लागू है।

कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा “फोन और इंटरनेट देश के दुश्मनों के लिए हथियार हैं, हम खुद ही गला काटने के लिए उन्हें यह हथियार नहीं पकड़ा सकते है।” राज्यपाल ने आगे कहा कि कश्मीर से पाबंदी धीरे-धीरे हटाई जाएगी। जम्मू कश्मीर में 15 अगस्त हर बार की तरह मनाया जाएगा और 15 अगस्त के बाद कश्मीर में पाबंद में ढील दे दी जाएगी।


वहीं केंद्र शासित प्रदेश बनाने की प्रक्रिया पूरी तरह कब होगी इस पर राज्यपाल बोले “चुनाव अब परिसीमन आयोग के अनुसार होंगे जिसमें 6 महीने से लेकर 1 साल तक का समय लग सकता है” वहीं यूटी की प्रक्रिया 31 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी।

Image result for jammu kashmir 15 august 2019

वहीं राहुल गांधी के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ बयान देने पर सत्यपाल मलिक बोले, “वह फर्जी खबरें ना फैलाएं”। उन्होंने राहुल गांधी को कश्मीर दौरे करने की नसीहत दी और उन्हें अपने बयान पर शर्मिंदा होने के लिए कहा। राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर यह बयान दिया कि “लोग राज्य में मर रहे थे और सरकार द्वारा दावा किए जाने के अनुसार स्थिति सामान्य नहीं थी।”

Written by- Ayushi Garg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com