Breaking News
Home / ताजा खबर / रोहित शर्मा के बल्ले से उठा तूफान, मुंबई इंडियंस ने केकेआर को दी करारी शिकस्त

रोहित शर्मा के बल्ले से उठा तूफान, मुंबई इंडियंस ने केकेआर को दी करारी शिकस्त

आईपीएल 2020 के पांचवें और हाईवोल्टेज मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को करारी शिकस्त दी है। मुंबई इंडियन ने केकेआर को 49 रनों से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की धुआंधार 80 रनों की पारी की बदौलत 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में कोलकाता की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट गंवाकर सिर्फ 146 रन ही बना सकी।

80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान देने वाले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। रोहित ने आईपीएल में अपनी 37वीं फिफ्टी लगाई है। और खास बात ये कि 200 छक्के लगाने वाले रोहित शर्मा दूसरे भारतीय भी बन गए हैं।

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन इस मैच में 2-2 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। वहीं मुंबई इंडियंस की तरफ से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को मुंबई के तेज गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कसकर रखा था। पावरप्ले में केकेआर सिर्फ 33 रन ही बना सकी। इस दौरान उसके दो विकेट भी गिरे। केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 7 और सुनील नरेन 9 रन बनाकर पवेलियन वापस पहुंच गए थे। हालांकि इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा ने पारी को संभालने की खासी कोशिश की। दिनेश कार्तिक 30 रन बनाए और राहुल चाहर की बॉल पर विकेट गंवा बैठे। वहीं नीतीश राणा को 24 रनों के स्कोर पर कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया। इसके अलावा सबसे चर्चित आंद्रे रसेल भी इस मैच में केकेआर के लिए कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 11 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

इस मैच के दौरान कोलकाता का एक रिकॉर्ड भी टूट गया। दरअसल 2012 के बाद कोलकाता टीम पहली बार आईपीएल में अपना ओपनिंग मुकाबला हारी है। 8 साल पहले उसे दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8 विकेट से हराया था।

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने खासी अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपने पहले तीन ओवर में सिर्फ पांच रन दिए। लेकिन अपने चौथे और आखिरी ओवर में उन्होंने 27 रन लुटा दिए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com