Breaking News
Home / खेल / चेन्नई टेस्ट: पहला दिन भारत के नाम, रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक

चेन्नई टेस्ट: पहला दिन भारत के नाम, रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का पहला दिन भारतीय टीम के नाम रहा है। भारतीय टीम ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 300 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। वहीं क्रीज पर अभी भी ऋषभ पंत और अक्षर पटेल काबिज हैं। पंत ने 33 और अक्षर पटेल 5 रनों के स्कोर पर हैं।वहीं भारत की तरफ से बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 161 रनों की पारी खेलकर टीम को एक अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ाया है। वहीं इसके अलावा उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रनों की अच्छी पारी खेली। उधर इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो जैक लीच और मोईन अली दो-दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे जबकि ओली स्टोन और जो रूट को एक-एक विकेट मिला।

दरअसल टॉस जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। हालांकि भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। मैच के दूसरे ही ओवर में ओली स्टोन ने शुभमन गिल को शून्य के स्कोर पर पवैलियन का रास्ता दिखा दिया था।इसके बाद आए चेतेश्वर पुजारा हालांकि लंबी पारी तो नहीं खेल पाए लेकिन उन्होंने रोहित शर्मा का क्रीज पर काफी साथ दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की अहम पार्टनरशिप देखने को मिली।

इसके बाद पुजारा को 21 रनों के स्कोर पर जैक लीच ने आउट कर दिया। पिछले टेस्ट में 72 रनों की पारी खेलने वाले कप्तान विराट कोहली मोईन अली की गेंद पर जीरो पर पवैलियन वापस लौट गए।अहम बात ये कि कोहली के करियर में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी स्पिनर ने उन्हें बिना खाता खोले आउट किया है।

86 रनों पर तीन विकेट गंवा देने के बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे पारी को संभालने का काम किया। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में सातवां और इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक लगाया है। उधर पिछले टेस्ट मैच में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए रहाणे ने अच्छी पारी खेली। रहाणे और रोहित के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने 231 गेंदों पर 18 चौके और दो छक्के की मदद से 161 रनों की पारी खेली है। इसके अलावा रोहित ने अपने करियर में चौथी बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com