Breaking News
Home / ताजा खबर / राजस्थान से राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- ‘देश की खेती अपने मित्रों को सौंपना चाहती है सरकार’

राजस्थान से राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- ‘देश की खेती अपने मित्रों को सौंपना चाहती है सरकार’

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर एक तरफ दिल्ली में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। वहीं कांग्रेस भी अब खुलकर इन कानूनों के विरोध में उतर आई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजस्थान की धरती से केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाते दिखे तो ऊंट गाड़ी पर भी सवारी करते दिखाई दिए। राजस्थान के अजमेर के पास रूपनगढ़ में किसान संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी ने मंच से किसानों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया।

सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज कृषि दुनिया में सबसे बड़ा बिजनेस है। देश के 40 प्रतिशत लोग इस बिजनेस से जुड़े हैं लेकिन पीएम मोदी चाहते हैं कि ये बिजनेस उनके 2 मित्रों के हाथों में आ जाए। केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नए कृषि कानून के लागू होने से बेरोजगारी बढ़ेगी। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि उन्होंने विकल्प दिया है। मैं मानता हूं कि उन्होंने विकल्प दिया है लेकिन वो विकल्प है भूख का, बेरोजगारी का, खुदकुशी का।

वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने संसद में बिना अनुमति के मौन रखने को लेकर चल रहे विवाद पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि 200 किसान शहीद हुए लेकिन लोकसभा, राज्यसभा में सांसद दो मिनट के लिए मौन खड़े नहीं हुए। इसलिए मैंने कहा कि मैं अपने भाषण के बाद अकेले दो मिनट के लिए शांत खड़ा हो जाऊंगा और जो साथ खड़ा होना चाहता है हो जाए। विपक्ष के सब लोग खड़े हुए लेकिन बीजेपी का एक आदमी खड़ा नहीं हुआ।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी किसानों से वार्ता करना चाहते हैं लेकिन किसान चाहते हैं कि ये कानून रद्द हो तभी बात होगी। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि खेती-किसानी का काम भारत माता से जुड़ा है ना कि उद्योगपतियों से।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com