Breaking News
Home / राज्य / बदला जाएगा होशंगाबाद का नाम, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ऐलान

बदला जाएगा होशंगाबाद का नाम, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश से बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा होशंगाबाद शहर का नाम बदलने का ऐलान किया गया है। होशंगाबाद का नया नाम अब नर्मदापुरम करने का फैसला किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल (शुक्रवार) नर्मदा जयंती के मौके पर होशंगाबाद का नया नाम नर्मदापुरम करने का ऐलान किया। शिवराज सिंह चौहान ने अपने इस फैसले की जानकारी ट्वीट कर भी दी।

उन्होंने लिखा, “नर्मदा मैया की कृपा सर्वदा हम सब पर ऐसे ही बनी रहे। मां रेवा के चरणों में करबद्ध प्रार्थना करते हुए आज मैं घोषणा करता हूं कि होशंगाबाद को अब नर्मदापुरम् के नाम से जाना जायेगा।”

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा सहित बीजेपी के कई नेता होशंगाबाद के नाम को बदलने की मांग कर रहे थे। मध्य प्रदेश में सिर्फ होशंगाबाद ही नहीं कई शहरों और राजधानी भोपाल के कई इलाकों के नामों को बदलने की मांग जोर पकड़ रही है।

भोपाल के मशहूर रेलवे स्टेशन हबीबगंज का नाम भी बदलने की मांग की जा रही है। ऐसे में सवाल ये कि होशंगाबाद तो नर्मदापुरम हो गया, लेकिन अब अगला किसका नंबर है?

होशंगाबाद ही नहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कई इलाकों के नामों को बदलने की मांग जोर पकड़ रही है। पूर्व सीएम उमा भारती ने भोपाल के करीब हलाली डैम के नाम पर ऐतराज जताते हुए चिट्ठी लिखी थी। भोपाल के ईदगाह हिल्स, इस्लाम नगर, इकबाल मैदान और हबीबगंज स्टेशन के नामों को बदलने की भी डिमांड की जा रही है।

#shivrajaingjchauhan. #mp. #hoshangabad. #narmadapuram

About News Desk

Check Also

आप के राज्य में बाढ़ या बारिश किसकी हैं संभवना ?

शुक्रवार देर रात से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एक बार फिर से बारिश ने दस्तक दे …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com