Breaking News
Home / खेल / 14 फरवरी को क्रिकेट में हुआ कुछ ऐसा जिसे फिर नहीं दोहराया गया।

14 फरवरी को क्रिकेट में हुआ कुछ ऐसा जिसे फिर नहीं दोहराया गया।

सेंट्रल डेस्क रुपक जे- आज का दिन क्रिकेट जगत में एक सुनहरे दिन के रूप में देखा जाता है। दरअसल, 14 फरवरी 2003 को चमिंडा वास ने एक ऐसा कारनामा किया जो अब तक के इतिहास में कोई नहीं कर सका। बता दें कि यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। साउथ अफ्रीका में साल 2003 में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान जब टीम श्रीलंका और बांग्लादेश आमने-सामने थे, तब श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पहले ओवर के 3 बॉल पर 3 विकेट लेकर हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बनाया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रिकॉर्ड को अब तक दोहराया नहीं गया है।

 

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

सनत जयसूर्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले ओवर करने आए चमिंडा वास ने पहली गेंद पर हानन सरकार को बोल्ड किया। उन्होंने दूसरी गेंद पर मोहम्मद अशरफुल को लपका और तीसरी गेंद पर एहसान उल हक को जयवर्दने के हाथों कैच कराया। शुरुआती 3 बॉल पर 3 विकेट झटककर इतिहास कायम किया था। इसके बाद पांचवीं गेंद पर सनवर हुसैन को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच यह मैच साउथ अफ्रीका पीटरमारिट्जबर्ग मैदान पर खेला गया था, जिसमें चमिंडा वास की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश बेबस हो गया था और मात्र 124 रन पर टीम ऑलआउट हो गई थी।  इस मैच में चमिंडा वास ने 9.1 ओवर में 6 विकेट झटके वहीं मुरलीधरन ने 3 विकेट हासिल किए थे ।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम श्रीलंका ने यह मैच आसानी से जीत लिया था। बता दें कि इस मैच में ओपनिंग करने उतरे श्रीलंकाई बल्लेबाज़ अटापट्टू और जयसूर्या ने अर्धशतक जड़े, जिससे टीम ने मात्र 21 ओवर में 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत चमिंडा वास को मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया था।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com