Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी के बाद अब मायावती-अखिलेश ने, मध्यप्रदेश-उतराखंड में भी कांग्रस को बोला बाय बाय

यूपी के बाद अब मायावती-अखिलेश ने, मध्यप्रदेश-उतराखंड में भी कांग्रस को बोला बाय बाय

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-   उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के बाद अब दोनों दलों ने अब उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में भी साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। दोनों दलों ने कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका दिया है। एसपी-बीएसपी ने पहले देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश से गठबंधन से बहार किया है और अब एमपी-उत्तराखंड में भी दोनों ने कांग्रेस को साथ नही रखा है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी उत्तराखंड की 5 लोकसभा में से एक गढवाल सीट पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी 4 सीटों पर बीएसपी अपने उम्मीदवार उतारेगी, वहीं मध्यप्रदेश में एसपी बालाघाट, टीकमगढ़ और खजुराहो सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, बाकी 26 सीटें बीएसपी के हिस्से आई है।


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीएसपी में 2 सीटों पर जीतने में कामयाब हुई थी, इस चुनाव में एसपी का भी एक उम्मीदवार जीता था, लेकिन बाद में दोनों ही पार्टियों ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का एलान किया था।

वहीं उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बाद बीएसपी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है, 2017 में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को किसी सीट पर जीत तो नहीं मिली थी, पर पार्टी 7 फीसदी वोट शेयर पाने में जरूर कामयाब रही थी, विधानसभा चुनाव में एसपी को सिर्फ 0.4 फीसदी वोट शेयर मिला था।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

इन दोनों राज्यों में बीएसपी और एसपी का गठबंधन कांग्रेस के लिए झटका साबित हो सकता है. उत्तराखंड में कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है, 2017 में करारी हार मिलने के बाद पार्टी वहां वापसी करने की कोशिशें कर रही है. पर अब एसपी-बीएसपी के गठबंधन के कांग्रेस की वापसी की राह मुश्किल हो सकती है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com