Breaking News
Home / ताजा खबर / Breaking : मारा गया आतंकी मसूद अजहर! भारतीय वायु सेना की कार्रवाई में हुआ था घायल!

Breaking : मारा गया आतंकी मसूद अजहर! भारतीय वायु सेना की कार्रवाई में हुआ था घायल!

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : भारत के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार आतंकी मसूद अजहर मौत के मुंह में समा गया है। बता दें कि यह खबर एक न्यूज एजेंसी की ओर से सामने आ रहीं है। हालांकि हम अभी इस खबर की पुष्टि नहीं कर रहे है। लेकिन अगर ऐसा है तो यह खबर भारत के लिए बहुत अच्छी है।

जानकारी के अनुसार मसुद अजहर अब जिन्दा नहीं रहा है। इस बारे में फिलहाल पाकिस्तान की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। आपको बता दें कि मसूद अजहर की मौत को लेकर तो थ्योरी सामने आ रहीं है। पहला यह कि इस हाल हीं में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इस बारे में जानकारी दी थी कि मसूद अजहर बिमार चल रहा है। उसका किडनी खराब है। लेकिन वहीं तो दूसरी थ्योरी सामने आ रही है उसके अनुसार उसकी मोैत भरतीय वायु द्वारा 26 तरीख को किए गए एयर स्ट्राइक में घायल होने की बाद 2 तारीख को हो गई।

बता दें कि अजहर की मौत को लेकर जो दूसरी थ्योरी जो सामने आ रही है वो सच हो सकती है। क्यों कि इस कार्रवाई के बाद ही पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने इस बारे में बताया था कि मसूद अजहर बिमार है। ऐसे में यह हो सकता है कि भारतीय वायु सेना की ओर से की गई कार्रवाई के दौरान बालाकोट की मस्जिद में मौजूद हो सकता है और बायु सेना की कार्रवाई में वह घायल हो गया।

मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भारत में पिछले दो दशकों में कई आतंकवादी हमले किए हैं। जैश सरगना मसूद अजहर 2001 में संसद भवन में हुए हमले का मास्टरमाइंड है। वहीं, 2016 में हुआ पठानकोट एयर फोर्स बेस अटैक, इसी साल जम्मू के उरी में टेरर अटैक और पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ हमले के पीछे भी मसूद अजहर का ही हाथ है। पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने एक वीडियो जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

भारत ने पुलवामा हमले के आरोपी जैश कमांडर मसूद के खिलाफ सभी सबूतों के साथ पाकिस्तान को डॉजियर सौंपा है। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएन सिक्योरिटी काउंसिल) में अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने मसूद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने का प्रस्ताव भी दिया है, जिस पर अगले 10 दिन में फैसला आना है।

मसूद अजहर ओसामा बिन लादेन का करीबी था। 31 दिसंबर, 1999 को कंधार प्लेन हाईजैक मामले में भारत ने मसूद अजहर को छोड़ दिया था.भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् से उसे ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित करने की मांग करता रहा है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com