Breaking News
Home / ताजा खबर / लापता विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश की घाटियों में दिखा, पहुंचना बेहद मुश्किल

लापता विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश की घाटियों में दिखा, पहुंचना बेहद मुश्किल

An – 32 विमान ने 3 जून असम के एयरवेस से उड़ान भरी थी और कुछ समय के बाद ही अचानक से लापता हो गया था।
तब से नौसेना सेना, खुपिया एजेंसिया, आईटीबीपी और पुलिस जवान इसे खोजने में जुट गए थे। कई दिनों से लगातार खोजबीन की जा रही थी।  लेकिन, कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा था। इस दौरान कई तरह की शंकाये उत्पन्न हो रही थी। विमान हाईजैक के भी क़ई सवाल खड़े हो रहे थे। लेकिन, 11 जून यानि मंगलबार को वायु सेना ने ट्वीट के जरिये बताया कि लापता विमान An – 32  का मलबा अरुणाचल प्रदेश में लिपो से 16 किमी दूर दिखा है।


तस्वीर- एएनआई

दरअसल, भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 ने 3 जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। इस विमान में इंडियन एयर फोर्स के 13 स्टाफ सवार थे। विमान को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड पर लैंड करना था। लेकिन, उसी दिन दोपहर एक बजे के करीब इस विमान का कंट्रोल रूम में संपर्क टूट गया था। एयर फोर्स की टीम ने एएन-32 के टुकड़ों को अरुणाचल प्रदेश के लिपो नाम की जगह से 16 किलोमीटर उत्तर में इसके मलबे को देखा है। एयरफोर्स की टीम अब इन मलबों की जांच कर रही है।


Image result for An - 32

आपको बता कि अरुणाचल की गहरी घाटी में गिरे विमान ढूंढ़ना बेहद ही मुश्किल होता है।  यहां हवा की रफ़्तार 100 मील प्रति घंटे की होती है। जिसको लेकर विमान को उड़ान भरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सूत्रों की माने तो कई बार द्वितीय विश्व युद्ध के विमान का मलबा भी अबतक देखा जा चूका है।


 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com