Breaking News
Home / ताजा खबर / साल के जश्न पर पुलिस का कड़ा पहरा होगा।

साल के जश्न पर पुलिस का कड़ा पहरा होगा।

नए साल के जश्न पर पुलिस का कड़ा पहरा होगा। शराबियों व धंधेबाजों की धरपकड़ के लिए पुलिस ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी करेगी। छापेमारी का यह अभियान 27 दिसंबर से 1 जनवरी की रात तक चलेगा। इसके तहत होटल, क्लब, गेस्ट हाउस, लॉज व अपार्टमेंट और पार्कों सहित अन्य जगहों पर पुलिस सघन तलाशी करेगी। चौक-चौराहों पर भी रोको-टोको अभियान चलाकर पुलिस वाहनों व उसमें सवार लोगों की जांच करेगी। ब्रेथ एनलाइजर के साथ पिय्यकड़ों की जांच होगी। इसके लिए एसएसपी उपेंद्र शर्मा की ओर से सभी थानों को अतिरिक्त बल मुहैया कराया जाएगा।

साल के जश्न पर पुलिस का कड़ा पहरा होगा।

सादे कपड़ों में पुलिस करेगी रेकी

नये साल पर होने वाली हुड़दंग को लेकर पुलिस अभी से सख्त हो गई है। शराबबंदी कानून का कहीं से भी कोई उल्लंघन न कर सके, इसके लिए पुलिस ने जिलेभर में जाल बिछा दिया है। सादे लिबास में ग्राहक बनकर पुलिस चाय-पान, किराना व रेस्टोरेंटों में जाएगी, ताकि वहां यदि कोई जाम छलकाता मिले तो उसे पकड़ा जाए।

छापेमारी के दरम्यान कहां पर क्या कार्रवाई की गई, एएसपी व डीएसपी स्तर के अधिकारी अपनी सर्किल में इसकी मॉनीटरिंग कर एसएसपी को रिपोर्ट भेजेंगे। अभियान में किसी तरह की लापरवाही उजागर होने पर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। इसके लिए एसएसपी ने थानेदारों को कड़ी हिदायत भी दी है।

यह भी पढ़ें: खुद पर टिप्पणी से नाराज जयबाचन ने दिया भाजपा को शाप

इन इलाकों में रहेगी पैनी नजर

एसएसपी ने बताया कि बाहरी जिलों से पटना में गंगा के रास्ते शराब की खेप न आ सके, इसके लिए गंगा घाटों के साथ ही दियारा इलाके में भी पुलिस का कड़ा पहरा होगा। इसके लिए अलग से टीम बनाई जाएगी। नये साल पर निजी नावों से गंगा में सैर-सपाटे पर भी जिला प्रशासन की ओर से कड़ा प्रतिबंध लगाया गया है। इसको देखते हुए गंगा घाटों पर भी पुलिस पेट्रोलिंग करेगी। यदि कोई मनमाने तरीके से गंगा में नावों पर सैर करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि लोगों द्वारा मनाया गया आखिरी नया साल काफ़ी मुश्किल रहा क्योंकि उस समय कोरोना की रफ़्तार काफ़ी तेज़ थी जिस करण हमारे रंग में भंग पढ़ गया था। 

यह भी पढ़ें: बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद गोपालगंज जिले में शराब की लूट

इस बार भी नए साल के स्वागत को लेकर लोगों ने कई तरह की प्लानिंग की है. लेकिन यह प्लानिंग थोड़ा फीका पड़ सकता है क्योंकि साल भले ही खत्म हो रहा हो लेकिन कोरोना अब भी हमारे बीच है. ऐसे में नए साल का खास तौर पर सावधानी बरती जाएगी. 

सरकार की नई गाइडलाइन

तो आपको सरकार की नई गाइडलाइन जरूर ही जान लेनी चाहिए। राज्‍य सरकार प्रदेश के पिकनिक स्पाट पर उमड़ने वाली भीड़ को लेकर सजग हो गई है। भीड़ कोरोना संक्रमण की वजह न बने, इसके लिए गृह विभाग की ओर से सभी जिलों को सतर्क किया गया है।  गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद के अनुसार अनलाक की नई गाइडलाइन पहले ही जारी की जा चुकी है। इसमें हिदायत दी गई है कि जिले अपनी परिस्थितियों की समीक्षा कर निर्णय लें। नववर्ष के पहले जिलों को एक और अलर्ट जारी किया जा रहा है।

ऐसे ही अन्य खबरों के लिए जुड़े रहिए, News10India.com के साथ।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com