Breaking News
Home / जांच / दरभंगा के रेलवे मंत्रालय ने प्रशासन की लापरवाई पे दिखाई कड़ी सख्ती ।

दरभंगा के रेलवे मंत्रालय ने प्रशासन की लापरवाई पे दिखाई कड़ी सख्ती ।

दरभंगा रेलवे सोमवार को दरभंगा जंक्शन पर रेल मंत्रालय से आए zrucc मेंबर ‘हाजीपुर हरेराम चौधरी’ के द्वारा प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया गया। जहां गंदगी का अंबार देखकर सफाई कर्मचारी पर काफी नाराजगी व्यक्त की। वहीं आरो सेंटर पर 1 लीटर का ही बोतल उपलब्ध पाया गया जिस पर काफी नाराजगी जाहिर  करते हुए कहा आरो सेंटर पर 1 लीटर से लेकर 5 लीटर तक का बोतल उपलब्ध होना चाहिए।

Image result for Bihar railway junction dirt images


निरीक्षण के दौरान शौचालय स्टाफ को बिना आई कार्ड और बिना प्लेटफार्म टिकट पर शौचालय स्टाफ़ पर 260 रुपैया का फाइन लगाया गया और शौचालय स्टाफ को सख्त निर्देश दिए कि अवैध वसूली बंद करें नहीं तो  लाइसेंस को कैंसिल कर दिया जायेगा । वही सबसे ज्यादा मोटरसाइकिल स्टैंड पर नाराजगी जाहिर की और बताएं कि मोटरसाइकिल स्टैंड में रसीद पर ना तो जीएसटी नंबर है ना ही वैलिडिटी और यात्रियों से 2 गुना से 3 गुना पैसा अवैध वसूली कर रहे हैं। जिस पर बताएं मोटरसाइकिल स्टैंड मालिक की मनमानी  पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी। कार्रवाई अगर नहीं सुधरे तो इनका भी किया जाएगा।

लाइसेंस कैंसिल इसके लिए रेल मंत्रालय को लिखेंगे और दरभंगा जंक्शन पर हो रहे अवैध उगाही पर होगा रोका।

Image result for Bihar railway junction dirt images

 

 


निरीक्षण के दौरान दरभंगा रेल प्रबंधक ‘अशोक कुमार ‘सिंह ने बताया कि शौचालय और मोटरसाइकिल स्टैंड पर काफी कमी पाई गई है एवं शौचालय और मोटरसाइकिल स्टैंड पर बार-बार कंप्लेंट आ रहा है की अवैध उगाही की जा रही है। वहीं अभी तक इन दोनों पर कई बार जुर्माना लग चुका हैं। निरीक्षण के दौरान डीसीआई संजीव कुमार रमन रेलवे अन्य पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश, राजेश कुमार मधु, अमित कुमार सिंह, रमेश कुमार रेलवे कर्मचारी सहित आरपीएफ पुलिस कर्मी भी रहे मौजूद।

About News10India

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com