Breaking News
Home / ताजा खबर / डरा रही है देश में कोरोना की दूसरी लहर, लगातार बढ़ रहे हैं आंकड़े

डरा रही है देश में कोरोना की दूसरी लहर, लगातार बढ़ रहे हैं आंकड़े

भारत में एक बार फिर कोविड संक्रमण रफ्तार पकड़ता दिख रहा है। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले साल की ही तरह एक बार फिर संक्रमण का ग्राफ डरावना होता जा रहा है। पिछले एक हफ्ते में जिस रफ्तार से कोरोना केस बढ़े हैं उसने दिसंबर के बाद के सभी आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है।

यही नहीं पिछले हफ्ते की तुलना में इस हफ्ते कोरोना केस में 33 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के चलते मरीजों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ गया है। वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 6 हफ्तों में सबसे ज्यादा 28% से बढ़ी है।
देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते आंकड़ों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस हफ्ते देश में 1.56 लाख नए कोरोना मरीज मिले हैं। ये आंकड़ा पिछले 12 हफ्ते बाद सबसे ज्यादा हैं। देश में कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही पिछले चार हफ्तों में मामले दोगुने हो चुके हैं। रविवार को 26,386 नए मामले दर्ज किए गए जो 19 दिसंबर के बाद 85 दिन में सबसे ज्यादा है।

वहीं दूसरी तरफ दुनिया की बात करें तो ब्राजील में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इन दिनों ब्राजील में रोजाना 70,000 से अधिक नए मरीज मिले रहे हैं और लगभग 2,000 मौतें हो रही हैं। शनिवार को ब्राजील, भारत को पछाड़कर संक्रमितों के मामले में दुनिया का दूसरा सर्वाधिक प्रभावित देश बन गया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com