Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना के नए केसों में अचानक उछाल से बढ़ी चिंता, केंद्र सरकार ने 10 राज्यों में भेजी एक्सपर्ट्स की टीम

कोरोना के नए केसों में अचानक उछाल से बढ़ी चिंता, केंद्र सरकार ने 10 राज्यों में भेजी एक्सपर्ट्स की टीम

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी सिर उठा रही है। कई एक्सपर्ट इसे दूसरी लहर बता रहे हैं तो वहीं अचानक संक्रमण के मामलों में आए उछाल ने सरकार की चिंता बढ़ा दी हैं। कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने 10 राज्यों में एक्सपर्ट्स की टीम भेजी है। केंद्र सरकार ने केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात और जम्मू और कश्मीर में एक्सपर्ट की टीमों को भेजा है। एक्सपर्ट्स की ये टीम इस बात का पता लगाएगी कि आखिर कैसे इन राज्यों में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसके अलावा ये टीम इन प्रदेशों के स्वास्थ्य विभागों के साथ मिलकर महामारी पर काबू पाने को लेकर तालमेल स्थापित करेंगी।

केंद्र सरकार ने इसके अलावा राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को ये भी हिदायत दी है कि वो कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अलग-अलग उपायों पर ध्यान दें। केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया कि राज्य सरकारें तेजी से और प्रभावी कदम उठाएं।  राज्यों को भेजी गई टीम में एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ और एक एपिडेमोलॉजिस्ट शामिल हैं।

इस बीच मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था कि ये मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि टेस्ट कम हो रहे हैं। लिहाजा सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रभावित जिलों में ध्यान देने को कहा है। साथ ही इन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने को कहा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,577 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,10,63,491 हुई। 120 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,56,825 हो गई है। इनमें 1 करोड़ 7 लाख 50 हजार 680 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1 लाख 55 हजार 986 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com