Breaking News
Home / ताजा खबर / टाइम मैग्जीन ने जारी की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जानिए भारत से किसे मिली जगह ?

टाइम मैग्जीन ने जारी की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जानिए भारत से किसे मिली जगह ?

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मानी जाने वाली मैग्जीन TIME ने साल 2020 के सौ सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से शामिल किए गए हैं। अमेरिकी प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के अलावा चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग समेत दो दर्जन नेता इस लिस्ट में शामिल हैं।

दरअसल टाइम मैगजीन हर साल ये लिस्ट जारी करती है। जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली प्रभावशाली शख्सियतों को शामिल किया जाता है। टाइम मैग्जीन की इस लिस्ट में इस साल शामिल होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी अकेले भारतीय राजनेता हैं। वहीं फिल्म जगत से इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को भी जगह मिली है।

इस बार टाइम मैग्जीन की लिस्ट में शाहीन बाग में प्रदर्शनों को लेकर चर्चा में आईं 82 साल की बिलकिस को भी शामिल किया गया है। बिलकिस को लोग दादी कहकर भी बुलाते हैं।

वहीं पिछले साल लंदन में एक मरीज को एचआईवी से मुक्ति दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रोफेसर रविंद्र गुप्ता भी सौ लोगों की इस सूची में शामिल किए गए हैं। दरअसल लंदन का ये मरीज दुनिया का केवल दूसरा मरीज है जो एचआईवी संक्रमण से निजात पा सका है।

इसके अलावा इस लिस्ट में अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी शामिल हैं। पिचाई 42 साल की उम्र में दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शुमार गूगल के सीईओ के पद पर कार्यरत हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com