Breaking News
Home / Uncategorized / आज है बॉलीवुड के जाने माने गायक अरमान मालिक का जन्मदिन।

आज है बॉलीवुड के जाने माने गायक अरमान मालिक का जन्मदिन।

22 जुलाई यानी आज बॉलीवुड के जाने माने और सबके पसंदीदा गायक अरमान मलिक का जन्मदिन है। अरमान मालिक की अगर हम तारीफ करने लगे तो शब्द कम पड़ जाते है। ये बॉलीवुड के जाने माने गायक और संगीत निर्देशक ‘दबु मलिक’ के बेटे है। इनके चाचा ‘अनु मालिक’ भी बॉलीवुड में अपनी गायकी के कारण बहुत चर्चित है।

Image result for armaan malik photos

बता दें की अरमान ने 4 साल की उम्र से ही गायकी की शुरुआत की थी। 6 साल की उम्र में उन्होंने शास्त्रीय संगीत सिखने की शुरुआत की थी और 9 साल की उम्र में उन्हें पता चला की वो कई भाषाओँ में गाना गा सकते है, तो उन्होंने मराठी, कन्नड़, तेलुगु ,बंगाली ,गुजरती ,हिंदी और इंग्लिश भाषाओ में गाना शुरू किया। अरमान ने 18 साल की उम्र में अपना पहला एल्बम बनाया जो की अरमान नाम से ही था। इन्होने सलमान की मूवी जय हो जो की 2011 में रिलीज़ हुई थी उसमे पहली बार बॉलीवुड गाना लैट मी लव यू टिल दा एंड गया था। वही से इनकी बॉलीवुड में शरुआत हो गयी थी।


2005 में अरमान ‘सा रे गा मा पा’ के भी फाइनलिस्ट रह चुके है। ये इस्लाम धर्म से तालुक्कात रखते है इनके बड़े भाई ‘अमाल मलिक’ भी बॉलीवुड के जाने माने गायक है। अभी हाल ही में अरमान को दादा साहब फाल्के अवार्ड से नवाज़ा गया है। ये पहले गायक है जिन्होंने इतनी कम उम्र में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है।  इनका गाना ‘दिल में हो तुम’ जो की इन्होने पुराने गाने का रीमेक बनाया था। वो भी इनके बाकी गानो की तरह बहुत लोकप्रिय हुआ। आज अरमान पूरे 24 साल के हो चुके है उन्हें एक बार फिर जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं बस यही दुआ करेंगे की वो ऐसे ही अपनीज़िन्दगी और करियर बढ़ते रहे।


Editor by- Rohini Jha

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com