Breaking News
Home / ताजा खबर / अरब सागर में पलटी दो नौका, 8 पाकिस्तानी मछुआरे हुए लापता

अरब सागर में पलटी दो नौका, 8 पाकिस्तानी मछुआरे हुए लापता

देश के दक्षिणी सिंध प्रांत के करीब अरब सागर में दो नाव डूबने के बाद पाकिस्तान के कई मछुआरों के लापता होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि दोनों नौका में दर्जनों मछुआरे सवार थे। वही मछली मारने वाली दो नौका- अल सिद्दिक और अल बहरिया अरब सागर में पलट गई। राहत कर्मियों द्वारा 25 मछुआरों को बचा लिया गया है लेकिन 8 अब भी लापता हैं। जिसके चलते डिप्टी कमिश्ननर की निगरानी में लापता मछुआरों की खोज अभी जारी है।

बता दे कि इस घटना में बचाए गए मछुआरों को निकट के अस्पताल में इलाज के लिए ले भर्ती किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना तेज हवा और ओवरलोड नौका के कारण घटी। वही पाकिस्तान नेवी के राहत कर्मी लापता मछुआरों को खोज रहे हैं

इस वर्ष की शुरुआत में भारत ने अरब सागर में ही पाकिस्तान की एक चाल को असफल कर दिया। दरअसल भारतीय तटरक्षक बल ने अरब सागर में गुजरात तट के पास भारतीय समुद्री सीमा में पाकिस्तानी नौका को पकड़ा बताया जा रहा है कि इस पर चालक दल के 10 लोग सवार थे। ‘पीएफबी यासीन’ नामक इस नौका को गश्त के दौरान तटरक्षक बल के पोत ‘अंकित’ ने पकड़ा।

बता दे कि तटरक्षक बल ने एक बयान जारी कर बताया कि पूछताछ में जब पाकिस्तानी नौका के चालक दल सदस्य भारतीय समुद्री सीमा में अपनी उपस्थिति का तर्कसंगत कारण नहीं बता पाए तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। और इससे पहले नौका ने पाकिस्तानी समुद्री क्षेत्र की ओर भागने का प्रयत्न किया था लेकिन तटरक्षक बल की त्वरित कार्रवाई की वजह से उनकी यह कोशिश सफल नहीं हो सकी। पाकिस्तान के केटी बंदर में पंजीकृत ‘यासीन’ से करीब दो हजार किलोग्राम मछलियां और 600 लीटर डीजल जब्त किया गया है। और अब पाकिस्तानी नौका को पोरबंदर लाकर मामले की विस्तृत और संयुक्त जांच की जाएगी।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com