Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी में कोरोना की दूसरी लहर का असर, 24 घंटों में 1368 नए केस

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर का असर, 24 घंटों में 1368 नए केस

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सख्ती बढ़ाई थी। लेकिन अब चिंता की बात ये कि एक बार फिर यूपी में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दिखाई देनी शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर मुश्किल खड़ी करती दिख रही है। रविवार के बाद सोमवार को भी नए संक्रमित मरीजों की संख्या में खासी बढ़ोतरी हुई है। सोमवार को उत्तर प्रदेश में 1368 नए मरीज मिले जबकि पांच की मौत हो गई। प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 8669 है। जांच बढ़ने के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान 119075 लोगों की जांच की गई।

वहीं प्रदेश में सबसे ज्यादा केस राजधानी लखनऊ में मिले हैं। लखनऊ में 499 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। जबकि दो मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मौजूदा समय में लखनऊ में एक्टिव मरीजों की संख्या 2598 है। कानपुर में भी सोमवार को 58 नए मामले सामने आए। इसस पहले रविवार को 41 मामले मिले थे। वहीं आगरा में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते दिख रहा है। आगरा में 23 नए केस मिले हैं।

यूपी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई सख्तियां लागू की थीं। सरकार की तरफ से जांच को बढ़ाने और सतर्कता बरतने के विशेष निर्देश दिए गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। साथ ही प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कराएं। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com