Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / प्रदुषणमुक्त भारत सर्वाधिक संख्या में निःशुल्क पौध वितरण का विश्व रिकार्ड बनाने जा रहा है उत्तर प्रदेश।

प्रदुषणमुक्त भारत सर्वाधिक संख्या में निःशुल्क पौध वितरण का विश्व रिकार्ड बनाने जा रहा है उत्तर प्रदेश।

उत्तर प्रदेश एक ही स्थान पर सर्वसधिक संख्या में निःशुल्क पौधे वितरण का विश्व रिकार्ड बंनाने जा रहा है। यह जानकारी राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने गुरूवार को दी।


Image result for नि:शुल्क पौध वितरण का विश्व रिकार्ड IMAGES

उन्होंने कहा कि भारत छोड़ो आन्दोलन की 77वीं वर्षगांठ के अवसर पर सम्पूर्ण प्रदेश में नौ अगस्त को वृक्षारोपण महाकुम्भ के अन्तर्गत एक ही दिन में 22 करोड़ पौधे रोपित किये जायेंगे।

Image result for नि:शुल्क पौध वितरण का विश्व रिकार्ड IMAGES


इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश द्वारा आठ घण्टे में एक ही स्थल पर सर्वाधिक सख्या में निःशुल्क पौध वितरित किये जाने का विश्व रिकार्ड बनाया जा रहा है। इस उपलब्धि को गिनीज बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड में शामिल करवाने की कार्रवाई की जा रही है। वन मंत्री ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती को यादगार बनने के लिए 9 अगस्त को गांधी जी की प्रिय वृक्ष प्रजातियों- आम, बरगद, नीम , साल, महुआ, कल्प वृक्ष, सहजन आदि का रोपण कर गांधी उपवन की स्थापना की जा रही है। वृक्ष रोपण की इस नई पहल के इस कदम से देशभर से तारीफ मिल रही है।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com