Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / उत्तराखंड चुनाव 2022: कांग्रेस में हाईकमान करेगा टिकट बंटवारा, दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज

उत्तराखंड चुनाव 2022: कांग्रेस में हाईकमान करेगा टिकट बंटवारा, दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज

Uttarakhand Election 2022: स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक अगले दो दिन दिल्ली में चलेगी, जिसमें प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व सहित कुछ अन्य नेताओं को भी बुलाया गया है।

उत्तराखंड चुनाव 2022: कांग्रेस में हाईकमान करेगा टिकट बंटवारा, दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज


प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में सर्वसम्मति से एक लाइन का प्रस्ताव पास कर चुनाव में टिकट बंटवारे का अधिकार हाईकमान को दिया गया है। अब सबकी निगाहें बुधवार को दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पर लगी हैं। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक अगले दो दिन दिल्ली में चलेगी, जिसमें प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व सहित कुछ अन्य नेताओं को भी बुलाया गया है।

सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय

यह भी पढ़ें: यूपी: बेखौफ बदमाशों ने सिपाही से लूटी राइफल, पुलिसकर्मी को तमंचे की बट से मारकर किया लहूलुहान


मंगलवार को देर शाम पीसीसी में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत की अध्यक्षता में चुनाव समिति की बैठक बंद कमरे में आयोजित की गई। जिसमें विधानसभा चुनाव के लिए प्राप्त आवेदनों पर चर्चा के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सभी आवेदनों को स्क्रीनिंग कमेटी को भेज दिया जाएगा।

उत्तराखंड: कल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, करेंगे हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

सोनिया गांधी को भेजे जाएंगे आवेदन

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की बैठक में बोले राहुल: जो मोदी की गलत नीतियों के आगे झुकते हैं, वही हिंदुत्ववादी


इस पर अगले दो दिन दिल्ली में होने वाली कमेटी की बैठक में चर्चा की जाएगी। आवेदनों को अंतिम रूप देने के बाद इन्हें कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया जाएगा, जिन पर अंतिम फैसला वही लेंगी। इससे पूर्व बैठक में विधानसभा वार प्राप्त आवेदनों पर चर्चा की गई। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पिछली बार के मुकाबले इस बार प्रत्येक सीट पर अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। सभी को दिल्ली भेजे जाने वाले आवेदनों में शामिल किया गया है।
 
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष प्रकाश जोशी, विधायक काजी निजामुद्दीन, करण माहरा, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी, पूर्व विधायक हीरा सिंह बिष्ट, महामंत्री संगठन मथुरा दत्त जोशी, उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com