Breaking News
Home / ताजा खबर / 8 राज्यों में कोविड के 69 फीसदी केस, आंकड़ों से सामने आई ये चौंकाने वाली बात

8 राज्यों में कोविड के 69 फीसदी केस, आंकड़ों से सामने आई ये चौंकाने वाली बात

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से ना सिर्फ देश बल्कि पूरी दुनिया जूझ रही है। एक बार लगने लगा था कि स्थिति संभल रही है लेकिन फिर से लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। अब सबकी निगाहें सिर्फ एक कामयाब वैक्सीन की तरफ लगी है। वहीं आज पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में विकसित की जा रही तमाम वैक्सीन की प्रगति का जायजा लिया। पीएम मोदी ने एक के बाद एक तीन शहरों का दौरा कर अलग अलग कंपनियों की वैक्सीन की समीक्षा की और प्रगति की जानकारी ली। पीएम मोदी ने आज पहले अहमदाबाद फिर हैदराबाद और आखिर में पुणे जाकर वैक्सीन की प्रगति को लेकर जानकारी ली है।

उधर देश में बढ़ रहे संक्रमण को लेकर चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 41,322 नए मामले सामने आए हैं। अहम बात ये कि इन मामलों में से 69 फीसदी से ज्यादा केस सिर्फ आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नए कोविड केस महाराष्ट्र उसके बाद दिल्ली और फिर केरल का नंबर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 11 लाख 57 हजार 605 सैंपल्स की जांच की गई, जिससे भारत में अब तक की गई कुल जांच की संख्या 13.82 करोड़ हो चुकी है। जबकि प्रति दस लाख की आबादी पर जांच की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंच चुकी है। देश में कोविड के 4,54,940 मरीजों का इलाज चल रहा है और ये कुल संक्रमितों की संख्या का 4.87 फीसदी है।

सबसे खास बात ये कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में 69.04 फीसदी आठ राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और छत्तीसगढ़ से सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 6185 नए मामले सामने आए, जबकि दिल्ली में 5482 और केरल में 3966 नए मामले सामने आए। भारत में अभीतक कोरोना केस की कुल संख्या 93,51,109 हो गई है। जबकि अभी तक मरने वालों की संख्या 1,36,200 हो चुकी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com