Breaking News
Home / ताजा खबर / किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, ये रही खास बातें

किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, ये रही खास बातें

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि रविवार को एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम किया और लोगों को संबोधित किया। अपने इस संबोधन में उन्होंने दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के बीच नए कृषि कानूनों पर बात की।

सबसे पहले पीएम मोदी ने मन की बात में लोगों को बताया कि , ‘आप सभी को ये जानकर खुशी होगी कि देवी अन्नपूर्णा की एक प्रतिमा कनाडा से वापस आ रही है। और इसके लिए जिस जिस ने सहयोग किया है , मैं उनका धन्यवाद करता हूं। मां अन्नपूर्णा की ये मूर्ति 1913 में वाराणसी से चोरी हो गई थी.’ और अब, उनकी प्रतिमा का वापस आना हम सभी के लिए सुखद है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा की वापसी के साथ, एक संयोग ये भी जुड़ा है, कि, कुछ दिन पहले ही World Heritage Week मनाया गया है। World Heritage Week, संस्कृति प्रेमियों के लिए, पुराने समय में वापस जाने, उनके इतिहास के अहम पड़ावों को पता लगाने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।

अपने संबोधन में उन्होंने ये भी कहा कि आज देश में कई म्यूजियम और लाइब्रेरी अपने कलेक्शन को पूरी तरह से डिजिटल बनाने पर काम कर रही हैं। जिससे सभी लोग घर बैठे ही दिल्ली के नेशनल म्यूजियम गैलरी का टूर कर पाएंगे। दिल्ली में हमारे राष्ट्रीय संग्रहालय ने इस संबंध में कुछ सराहनीय प्रयास किए हैं। साथ ही ये भी कहा कि जहां एक ओर सांस्कृतिक धरोहरों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचाना अहम है, वहीं इन धरोहरों के संरक्षण के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग भी महत्वपूर्ण है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com