Breaking News
Home / ताजा खबर / बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा

बंगाल में चुनावों को लेकर हलचल तेज होती जा रही है. ऐसे में मंत्रियों को पार्टी बदलना अभी भी जारी है. इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा शनिवार को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.चुनाव होने में कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में यशवंत ने ममता बनर्जी का साथ देने का फैसला किया है. बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा 2014 के बाद से ही मोदी सरकार के आलोचकों में से एक रहे हैं.

वहीं टीएमसी में शामिल होने के बाद यशवंत सिन्हा ने बताया कि लोकतंत्र की मजबूती लोकतंत्र के संस्थानों में होती है. न्यायपालिका समेत ये सभी संस्थान अब कमजोर हो गए हैं.उन्होंने अटल बिहारी को याद करते हुए कहा कि उनके वक्त में बीजेपी आम सहमति में भरोसा करती थी, लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में भरोसा करती है.

बात करें बंगाल चुनाव की तो 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होने वाला है. इसका पहला चरण 27 मार्च को होगा.और दूसरा 1 अप्रैल को होगा.फिर 6 अप्रैल को तीसरे राउंड की वोटिंग होगी. इसके बादचौथे चरण की वोटिंग 10 अप्रैल को होने वाली है.17 अप्रैल को 5वें चरण की वोटिंग होगी। इसके बाद 22 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में छठे राउंड की वोटिंग होगी। सातवें राउंड का मतदान 26 अप्रैल को कराया जाएगा और फिर दो मई को वोटों की गिनती होगी.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com