Breaking News
Home / ताजा खबर / BIG Breaking: फरवरी में ही होगा पटना मेट्रो का शिलान्यास, पीएम मोदी आएंगे बिहार

BIG Breaking: फरवरी में ही होगा पटना मेट्रो का शिलान्यास, पीएम मोदी आएंगे बिहार

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : बिहार की राजधानी पटना भी अब उन शहरो में शामिल होने जा रहा है जहां मेट्रो चलती है। जल्द ही पटना वासियों का भी मेट्रो में सफर करने का सपना पूरा होने जा रहा है। पटना मेट्रो की नीव अब मार्च में नहीं बल्की फरवरी में ही रखी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी माह में पटनावासियों को ये खुशखबरी देने जा रहे है। 17 फरवरी को पीएम मोदी पटना मेट्रो की नीव रखेंगे। इस बात की जानकारी खुद बिहार के सीण्म नीतीश कुमार ने दी है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि पअना मेट्रो का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी 17 फरवरी को ही की जाएगी। नीतीश कुमार ने लिखा — पटना मेट्रो की स्वीकृति के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा माननीय केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद। 17 फरवरी, 2019 को माननीय प्रधान मंत्री द्वारा उक्त योजना का शिलान्यास किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले बिहार के उपमुखमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए यह बात कही थी कि उन्होंने पीएम मोदी से 17 फरवरी को ही पटना मेट्रो का शिलान्यास करने की बात कही है। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि इसी दिन पीएम मोदी बेगूसराय स्थित बरौनी फर्टिलाइजर का भी शिलान्यास करेंगे।

पटना मेंट्रो के बारे में

पटना मेट्रो के शिलान्यास की बात पिछले साल 2018 में ही होने की बात चल रही थी। लेकिन अब हाल ही में इसके शिलान्यास को मार्च में करने की बात कही गई थी। लेकिन अब इसे फरवरी में ही करने का निश्चय किया गया है। बता दे कि पटना में कुल 13365.77 करोड़ की लागत से मेट्रो परियोजना शुरू की जाएगी। वहीं यह मेट्रो लाइन 31.39 किमी लंबी होगी। ये मेट्रो दानापुर से शुरू होकर पटना जंक्शन तक जाएगी।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com