Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / 26 जनवरी से पहले एएमयू में तिरंगा यात्रा पर विवाद, जाने क्या है पूरा मामला

26 जनवरी से पहले एएमयू में तिरंगा यात्रा पर विवाद, जाने क्या है पूरा मामला

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : 26 जनवरी में दो दिन बाकी है. इस मौके पर जहां देश भर में लोग तिरंगा फहराने की तैयारी में जुटे है. लेकिन इससे पहले ही तिरंगा से एक विवाद जुड़ गया है. मामाला देश के प्रतिष्ठित शिंक्षण संस्थान अलीगड़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का है. यहां तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर विवाद हो गया है. ​इस विवाद ने इतना बड़ा रुप ले लिया है कि नेशनल मीडिया में यह डिबेट का मुद्दा बन गया है.

तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर बढ़ गया है विवाद

अलीगड़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कुछ छात्रों ने तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर पहले तो यूनिवर्सिटी प्रशासन से मंजूरी मांगी. तिरंगा यात्रा की मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद कुछ छात्रों ने तिरंगा यात्रा निकाली जिसके बाद इस पूरे मामले को लेकर विवाद बढ़ गया. इस पूरे मामले में यूनिवर्सिटी की ओर से तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्रो के खिलाफ नोटिस निकाल दिया गया है. मामले में करीब दो छात्र नेताओं स​हित 6नेताओं को नोटिस जारी किया गया है.

यूनिवर्सिटी प्रशासन का मानना है कि इस तिरंगा यात्रा के निकाले जाने को से कैंपस का माहौल खराब हुआ है.वहीं विवाद को लेकर छात्रों का कहना है कि उन्होंने तीन दिन पहले हीं निरंगा यात्रा के लिए इजाजत मांगी थी. लेकिन उन्हें यूनिवर्सिटी प्रश्याासन की ओर न तो सम्पर्क किया गया न हीं परमिशन दी गई.

इस पूरे मामले को लेकर एएमयू के छात्र नेता अजय सिंह ने कहा ने कहा कि यूनिवर्सिटी में दोहरा रवैया अपनाया जाता है. छात्र नेता की माने तो यूनिवर्सिटी में आतंकियों की मौत पर नमाज पढ़ने के लिए तो इजातज दे दी जाती है लेकिन तिरंगा यात्रा के लिए कोई इजाजत नहीं दी जाती है. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि एएमयू में ऐसा हुआ हो. इससे पहले भी एएमयू में तिरंगा यात्रा निकाले जाने को लेकर विवाद हो चुका है .

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com