Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार चुनाव: पहले चरण की 30 सीटों पर मतदान समाप्त, 41 पर अभी भी जारी 

बिहार चुनाव: पहले चरण की 30 सीटों पर मतदान समाप्त, 41 पर अभी भी जारी 

बिहार के विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर आज मतदान हो गया है। लेकिन मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा के बावजूद  गया के टिकारी क्षेत्र में महागठबंधन क्षेत्र के राजद प्रत्याशी और विधायक सरोज यादव पर हमला किया गया। इसके अलावा भी वहीं दो अलग -अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि सासाराम के काराकाट विधानसभा के उदयपुर गांव में मतदान करने पहुंचे एक व्यक्ति की मतदान केंद्र पर ही मौत हो गई। और दूसरा वाक्या नवादा के एक मतदान केंद्र पर बीजेपी के एक पोलिंग एजेंड की हार्टअटैक से मौत हो गई है। इसी के साथ ये भी बता दें कि इन वोटिंग के दौरान कई जगहों पर बड़़ी संख्या में ईवीएम खराब  मिली है। जिससे वोटरों में भी नाराजगी देखने को मिली।  उधर  कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे मतदान के बीच औरंगाबाद जिले के ढिबरा इलाके से सुरक्षाबलों ने दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण बरामद किया है।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता से ये अपील की है कि वो कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर ही मतदान  करें। उधर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मतदान के दौरान मंदिर पहुंचे।
आपको बता दें कि बिहार चुनाव में 71 सीटों पर दो करोड़ से अधिक मतदाता 1066 उम्मीदवारों की हार और जीत का फैसला आज  ईवीएम में बंद हो गया है। इन सभी जगहों के उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष और 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य के 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com