Breaking News
Home / विदेश / देर रात अंधेरे में डूब गया पाकिस्तान, कई शहरों में छाया अंधेरा

देर रात अंधेरे में डूब गया पाकिस्तान, कई शहरों में छाया अंधेरा

कल देर रात एक ऐसी घटना घटी जिससे भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की नींदे उड़ गई दरअसल पाकिस्तान में देर रात अचानक कई बड़े शहरों में ब्लैकआउट हो गया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बिजली वितरण प्रणाली में खराबी के कारण शनिवार देर रात कराची, इस्लामाबाद, लाहौर,पेशावर, मुल्तान और रावलपिंडी समेत कई अहम शहर लाइट जाने से पूरी तरह अंधेरे में डूब गए।

आपको बता दें इसके बाद इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर कहा कि नेशनल ट्रांसमिशन कंपनी की लाइने खराब हो गई है। जिसके कारण ब्लैक आउट हुआ है। उन्होंने कहा कि सब कुछ सामान्य होने में कुछ समय लगेगा वही बिजली मंत्री कुमार अयूब खान ने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं की सप्लाई में गिरावट का कारण क्या है? मंत्री ने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की और कहा कि बिजली की बहाली के लिए टीमें मैदान में है।

ब्लैकआउट के बीच पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया मंत्रालय ने बताया कि शुरुआती रिपोर्टों में पता चला कि सिंध प्रांत के गुड्डू पावर प्लांट में रात 11.41 बजे खराबी आई थी। मंत्रालय के अनुसार पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से पूरे देश में ब्लैक आउट हो गया।

पूरे पाकिस्तान में बिजली गुल होने की खबर फैलते ही ट्विटर पर #ब्लैकआउट ट्रेंड करने लगा। इस दौरान लोगों ने जमकर पाकिस्तान का मजाक बनाया। कई यूज़र्स ने तो यहां तक पाकिस्तान को ट्रोल किया की लाइट जाने के तार उन्होंने पाकिस्तान पर भारतीय हमले से जोड़ दिए। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान में ब्लैक आउट हो चुका है। जनवरी 2015 में पाकिस्तान में ब्लैक आउट हुआ था। और कई शहरों में घंटों तक बिजली गुल रही थी।

About News Desk

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com