Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार में नाव हादसा, 30 की जान बचाई गई, 20 लापता

बिहार में नाव हादसा, 30 की जान बचाई गई, 20 लापता

बिहार के भागलपुर में एक बड़े हादसे की खबर मिल रही है। दरअसल गंगा नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलटने से ये हादसा हुआ है। नाव पलटने का ये हादसा नवगछिया के गोपालपुर तीनटंगा जहाज घाट के पास हुआ है। खबरों के मुताबिक हादसे के वक्त नाव पर 50 से ज्यादा लोग सवार थे। हालांकि हादसे के बाद स्थानीय लोग मदद में जुट गए और 30 लोगों को डूबने से बचा लिया गया है। हालांकि हादसे के रेस्क्यू के दौरान एक महिला का शव बरामद किया जा चुका है। वहीं अभी भी 15 से 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं। प्रशासन और रेस्क्यू टीम स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश में लगी है।

दरअसल हादसा उस वक्त हुआ जब नवगछिया के गोपालपुर इलाके में तीनटंगा दियारा जहाज घाट पर कुछ श्रमिक और किसान नाव के जरिए दियारा नदी पार कर रहे थे। दरअसल ये लोग नदी के पार की जमीन पर बुआई का काम करने जा रहे थे। हादसे की वजह क्षमता से ज्‍यादा यात्रियों के नाव पर सवार होने को बताया जा रहा है। वहीं आनन-फानन में कई लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। तो वहीं कई लोगों को स्थानीय मल्लाहों ने मदद देकर पानी से बाहर निकाला। हालांकि अभी तक लापता लोगों की तलाश में प्रशासन की टीमों को कुछ खास हासिल नहीं हुआ है लेकिन तलाश का काम लगातार जारी है।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक नाव हादसे में फंसे तीस से ज्यादा लोगों को बचाने में कामयाबी हासिल की जा चुकी है। वहीं एक महिला की मौत की भी खबर है। हादसे के बाद कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ने की भी खबर है जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपालपुर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद इलाके का स्थानीय प्रशासन, रेस्क्यू टीम और आला अफसर मौके पर पहुंच चुके हैं और रेस्क्यू और सर्च अभियान लगातार जारी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com