Breaking News
Home / खेल / आईपीएल 2020 का पहला क्वालीफायर आज, दिल्ली और मुंबई में फाइनल के लिए जंग

आईपीएल 2020 का पहला क्वालीफायर आज, दिल्ली और मुंबई में फाइनल के लिए जंग

आईपीएल 2020 का रोमांचक सफर अब नए मोड़ पर पहुंच चुका है। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स  के बीच आज पहला क्वालीफायर मैच होने जा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावना है। इस मैच को जो भी टीम जीत हासिल करेगी वो सीधे 10 नवंबर को होने वाले फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लेगी। जबकि हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर मैच में एक बार फिर फाइनल में जगह बनाने का मौका मिलेगा। टूर्नामेंट के इतिहास में 4 बार विनर रह चुकी मुंबई की टीम को खासा अनुभव है। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद से मात खाने के बाद टीम का बैलेंस थोड़ा गड़बड़ाया हुआ है लेकिन साफ है कि मुंबई को हराना इतना भी आसान नहीं होने वाला है।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो चार मैच गंवाने के बाद आरसीबी पर जीत हासिल करने दिल्ली ने शानदार वापसी की है। जीत से टीम का मनोबल तो बढ़ा ही है बल्कि अब इसके खिलाड़ियों को पता है कि जीत तक कैसे पहुंचना है। हालांकि इससे पहले जब दो बार दिल्ली और मुंबई आमने सामने रही हैं तो दोनों ही बार मुंबई की टीम दिल्ली पर भारी पड़ी है।

दिल्ली और मुंबई के बीच आईपीएल में अब तक 26 मुकाबले हुए हैं। जिसमें मुंबई ने 14 और दिल्ली ने 12 मैचों में जीत हासिल की है। मुंबई की टीम के लिए अब कप्तान रोहित शर्मा मैदान में वापसी कर चुके हैं। मुंबई के पास बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही डिपार्टमेंट में अच्छा खासा संतुलन हैं। हालांकि पिछले मैच में बल्लेबाजी की नाकामी टीम के लिए चिंता का सबब हो सकती है जिससे ये टीम आगे उबरना चाहेगी। इशान किशन, क्विंटन डिकाक शानदार खेल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या भी टीम के लिए वक्त पड़ने पर अच्छा खेल दिखाने में काम आ रहे हैं। ऐसे में साफ है कि मुंबई की टीम काफी मजबूत दिख रही है। गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई ने अपने मुख्य गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को पिछले मैच में रेस्ट दिया था। साफ है कि इस मैच में टीम दोनों का अच्छा इस्तेमाल करना चाहेगी।

दिल्ली की बात करें तो अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में वापसी अच्छी खबर है। शिखर धवन पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेले हैं और रन बना रहे हैं। हालांकि टीम के लिए पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की फॉर्म चिंता का सबब है। शिमरोन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस को भी इस मैच में अपना दम दिखाना होगा। कप्तान श्रेयस अय्यर भी अच्छी फॉर्म में हैं और शायद पहली बार टीम को आगे से सफर पर ले जा सकते हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com