Breaking News
Home / ताजा खबर / देश में कोरोना ढा रहा है कहर, 24 घंटों में रिकॉर्ड 1.45 लाख नए मामले

देश में कोरोना ढा रहा है कहर, 24 घंटों में रिकॉर्ड 1.45 लाख नए मामले

भारत में कोरोना वायरस लगातार कहर ढा रहा है। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन देश में कोरोना रिकॉर्ड तोड़ता दिख रहा है। एक बार फिर सवा लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस ने महामारी के शुरुआत से लेकर अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और पिछले 24 घंटों में 1 लाख 44 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आए हैं। गुरुवार के आंकड़ों में एक लाख 31 हजार नए केस सामने आए थे। इनमें से 83.29 फीसदी मामले महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सहित 10 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों से सामने आ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते चौबीस घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 144,829 नए केस सामने आए हैं। 24 घंटों के दौरान देश में 773 लोगों की मौत हुई है। इस तरह से भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 13,202,783 पहुंच गई है जो पूरी दुनिया में तीसरे नंबर है। वहीं इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 168,467 पार कर गया है जो अमेरिका, मैक्सिको और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा है।

इससे पहले गुरुवार को कोरोना से संक्रमित 131968 नए मरीजों की पहचान हुई थी। शुक्रवार के डेटा से पहले यह देश में एक दिन में दर्ज सर्वाधिक मामले थे। भारत में रिकवरी दर घटकर 91.22 फीसदी और सक्रिय मामलों की दर बढ़कर 7.50 प्रतिशत हो गई है। वहीं, मृत्युदर घटकर 1.28 फीसदी पर पहुंच गई है।

भारत के 10 राज्यों में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिल रहा है। बीते चौबीस घंटों में देश में मिले कुल 83.29 फीसदी मामले इन्हीं दस प्रदेशों में सामने आए हैं। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com