Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / हरिद्वार कुंभ में जरूरी होगी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, ये होंगे नियम

हरिद्वार कुंभ में जरूरी होगी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, ये होंगे नियम

हरिद्वार महाकुंभ को लेकर सरकार की तरफ से एकबार फिर से निर्देश जारी किए गए हैं। कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने केंद्र की एसओपी और हाईकोर्ट के कड़े रुख के बाद उत्तराखंड शासन ने यू टर्न ले लिया है। कल तक महाकुंभ में आने के लिए सारी बंदिशें खत्म करने का ऐलान किया जा रहा था। लेकिन अब एसओपी का कड़ाई से पालन कराने की बात कह रहे हैं। इसी के तहत अब न सिर्फ अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं, बल्कि स्नान पर्व पर आने वाले स्थानीय लोगों के लिए भी कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी कर दिया गया है।

इसके साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को कुंभ की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन भी कराना होगा। सरकार की तरफ से कहा गया है कि केंद्र की गाइड लाइन का शत प्रतिशत पालन कराया जाएगा। दूसरी ओर मुख्य सचिव ओमप्रकाश कल खुद हरिद्वार जाकर अधिकारियों के साथ वहां अगले 3 दिन तक कैंप करेंगे। इस दौरान सीएस कुंभ कार्यों का निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के दौरान हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी और देहरादून के डीएम भी मौजूद रहेंगे।

कुंभ की व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाना है। कुंभ में अभी 3 बड़े स्नान अप्रैल में होने हैं। इन स्नानों में लाखों की भीड़ को मैनेज करना, प्रत्येक श्रद्धालु को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट चेक करना एक बड़ी चुनौती होगी। स्थानीय के साथ ही बाहर से आने वाले उन लाखों श्रद्धालुओं का क्या होगा, जो बिना कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के हरिद्वार पहुंचेंगे। हालांकि प्रशासन ki तरफ se कहा गया है कि हरिद्वार आने वाले सभी बॉर्डर पर कोविड-19 टेस्ट की सुविधा श्रद्धालुओं को दी जाएगी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com