Breaking News
Home / ताजा खबर / चेन्नई सुपरकिंग्स ने उठा-पटक के बाद भी दर्ज किया जीत !

चेन्नई सुपरकिंग्स ने उठा-पटक के बाद भी दर्ज किया जीत !

गुरुवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आईपीएल का 25वां मुकाबला राजस्थान और चेन्नई के बीच खेला गया। बेहद ही रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने आखिरी गेंद पर 3 विकेट से मैच अपने नाम किया। इस मैच में कई घटनाये घटी धोनी-अंपायर की बहस, धोनी की थकान, जडेजा का छक्का और आखिरी गेंद पर सेंटनर का छक्का, मैच में चर्चा का विषय रहा ।

दरअसल, चेन्नई को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों में 18 रन चाहिए थे। राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी की जिम्मा संभाला। स्टोक्स की पहली ही गेंद पर जडेजा ने शॉट खेला लेकिन पैर फिसलने की वजह से पिच पर ही लड़खड़ा कर गिर गए। इतना ही नहीं गेंदबाजी कर रहे बेन स्टोक्स भी पैर फिसलने की वजह से पिच पर गिर गए। दूसरी छोर पर खड़े धोनी समेत सभी को लगा कि गेंद हवा में चली गई है। इस पर धोनी ने जडेजा को रन भागने के लिए कहा। लेकिन जडेजा उठ नहीं पाए और धोनी दौड़कर उनके पास पहुँच गए। फिर जब पता चला कि गेंद 6 रन के लिए बाउंड्री के बाहर चली गई है तब धोनी ने मजाकिया अंदाज में गिरे हुए जडेजा की हेलमेट पर बैट से मारा।

आगे भी पढ़े – राहुल गांधी के लेज़र लाइट पर पार्टी ने कह दी ऐसी बात !

मैच के तीसरी गेंद पर बेन स्टोक्स के सटीक यॉर्कर पर धौनी बोल्ड हो गये। मैच के चौथे गेंद पर पर बेन स्टोक्स की एक बीमर को पहले अंपायर ने नो बॉल दिया, लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदलते हुए इस जायज गेंद करार दे डाला। इसके बाद जडेजा अंपायर से बात करने लगे और एमएस धोनी अपने डगआउट से मैदान में घुस आए। उन्होंने दोनों अंपायरों से बहस भी की। लेकिन अंपायर अपने फैसले पर कायम रहे और चेन्नई को नो बॉल नहीं मिली। धोनी को मैदान में घुसने आ अम्पायर से बहस के लिए जुर्माना लगाया गया।

मैच अब लास्ट बॉल पे आ पहुंचा जब चेन्नई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर तीन रन चाहिए थे। मिचेल सेंटनर ने बेन स्टोक्स के आखरी बॉल पर छक्का मारकर मैच चेन्नई के खाते में डाल दिया। चेन्नई ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को तीन विकेट से मात दी।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com