Breaking News
Home / खेल / टीम धोनी ने कर दिया उलटफेर, हैदराबाद को करारी शिकस्त देकर की वापसी

टीम धोनी ने कर दिया उलटफेर, हैदराबाद को करारी शिकस्त देकर की वापसी

क्रिकेट संभावनाओं और उलटफेर का खेल हैं। ये सिर्फ कहावत नहीं बल्कि हकीकत है। एक बार फिर आईपीएल 2020 में एक बड़ा उलटफेर दिखाई दिया है। धोनी के धुरंधरों ने शानदार वापसी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से करारी मात दी है। आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की है। माही की चेन्नई की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से शिकस्द दी। 168 रनों के अच्छे खासे लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेविड वॉर्नर की टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 147 रन ही बना सकी। हालांकि इससे पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई को हराया था और अब इस जीत के साथ टीम धोनी ने पुराना हिसाब चुकता कर दिया है।

ये जीत चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खासे मायने रखती है। इस जीत के साथ सीएसके की टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीदें कायम रहेंगी। चेन्नई ने इस टूर्नामेंट में 8 मैचों में तीसरी जीत हासिल की। प्वाइंट टेबल में चेन्नई अब छठे नंबर पर पहुंच चुकी है। सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब हुई और टीम ने सिर्फ 27 रनों के स्कोर पर दो अहम विकेट गंवा दिए। डेविड वॉर्नर ने 9 और मनीष पांडे ने सिर्फ 4 रन ही बनाए। वहीं जॉनी बेयरस्टो 23 और प्रियम गर्ग सिर्फ 16 रन ही टीम के लिए जोड़ सके। हालांकि केन विलियमसन ने टीम को संभालते हुए 57 रनों की अच्छी पारी खेली लेकिन ये पारी हैदराबाद की टीम को जीत नहीं दिला सकी।  वहीं चेन्नई के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट झटके। सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किए। वहीं हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को इस मुकाबले के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो एक बार फिर शेन वॉटसन  ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अंबति रायडू ने टीम को 41 रनों का योगदान दिया।  उधर रवींद्र जडेजा ने आखिरी 10 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन ठोककर टीम के लिए निर्णायक बढ़च बना दी।  इसके अलावा सैम कुरेन ने 31 रनों की अहम पारी खेली। संदीप शर्मा ने दो बड़े विकेट हासिल किए औऱ टी नटराजन और खलील अहमद को भी दो-दो विकेट मिले। राशिद खान ने चार ओवरों में 30 रन दिए लेकिन वो कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी पांच ओवर्स में 4 विकेट गंवाकर 51 रन जोड़े जोकि इस मैच में निर्णायक साबित हुए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रनों का अहम योगदान दिया।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com