Breaking News
Home / ताजा खबर / सिद्धगंगा मठ के प्रमुख डा. शिव कुमार स्वामी का 111 की उम्र में निधन, छाया शोक का माहोल

सिद्धगंगा मठ के प्रमुख डा. शिव कुमार स्वामी का 111 की उम्र में निधन, छाया शोक का माहोल

कर्नाटक में तुमकुर स्थित सिद्धगंगा मठ के प्रमुख डा. शिव कुमार स्वामी का 111 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। पुरे कर्नाटक में शोक का माहोल छा गया है। शिव कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भी मठ में चल रहा था। शिव कुमार के निधन के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने तिन दिन के शोक का एलान किया है। इसके साथ ही 22 जनवरी को पुरे राज्य में सरकारी छुट्टी घोषित कर दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर शिव कुमार स्वामी की मौत पर दुख जताया है। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विट करके स्वामी को श्रद्धांजली दी। गौरतलब है कि कर्नाटक राजनीति में सिद्धगंगा मठ और यहां के महंत श्री शिवकुमार स्वामी का काफी प्रभाव रहता है।

 

 

यहां तक की पीएम मोदी से लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गांधी परिवार तक सभी उनका सम्मान करते थे। सभी उनका हाल-चाल जानने  के लिए मठ पर आते ही रहते थे। सोमवार को कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा, सदानंद गौड़ा,  शिवकुमार स्वामी  का हालचाल जानने  पहुंचे थे. इससे पहले प्रदेश के उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर मठ भी यहां का दौरा कर चुके है।


आपको बता दें कि पिछले महिने चेन्नई के एक निजी अस्पताल में स्वामी के पित्ताशय और यकृत की बाईपास सर्जरी की गई थी।  बाद में उनको बेंगलुरु लाया गया था। वहां से उन्हें तुमकुरु के सिद्धगंगा मठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जंहा पर उनका निधन हो गया।

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com