Breaking News
Home / ताजा खबर / ईडी के दरबार में राबर्ट वाड्रा आज फिर लगाएंगे हाजरी, कल 10 घंटे तक चली थी पूछताछ

ईडी के दरबार में राबर्ट वाड्रा आज फिर लगाएंगे हाजरी, कल 10 घंटे तक चली थी पूछताछ

सेंन्ट्रल डेस्क, सेंट्रल डेस्क: सोंनिया गांधी के दामाद और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर इडी की तलवार लगातार लटकी हुई है। आज बुधवार को एक बार फिर से इडी की टीम जयपुर में उनसे पुछताछ करेगी। बता दें कि कल मंगलवार को भी ईडी की टीम ने राबर्ट वाड्रा से पूछताछ की थी। बता दें कि बीकानेर में फायरिंग रेंज की जमीन के मामले और मनी लॉड्रींग के मामले में उनसे पूछताछ कर रही है।

मंगलवार को 10 घंटे चली पूछताछ

मंगलवार को ईडी की टीम ने राबर्ट वाड्रा से करीब 10 घंटे से पूछताछ की थी। वहीं उनकी मां से भी ईडी ने करीब 1 घंटे की पूछताछ की। बता दें कि अभी तक इस बारे में कोई बड़ी जानकारी नहीं सामने आई है कि इस पूछताछ में क्या कुछ सामने आया है। बता दें कि कल पूछताछ शुरू होने से पहले राबर्ट वाड्रा ने अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए सरकार पर सवाल खड़े किए थे। उन्होने कहा कि अगर इस मामले में कोई भी दिक्क्त थी तो 4 साल में इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। वाड्रा ने कहा कि वे पूछताछ के लिए हमेशा से तैयार थे। लेकिन अभी ये सब चुनाव को देखकर हीं किया जा रहा है। उन्होने अपनी मां के बारे में भी लिखा की उन्हें इस मामले में जानबूझकर परेशान किया जा रहा है।

क्या है मामला?

बता दें कि आज ईडी की टीम एक बार फिर से राबर्ट वाड्रा से करीब 11 बजे पूछताछ करेगी। लेकिन हम आपको पहले बता देंतें हैं कि ये पूरा मामला है क्या? दरअसल वाड्रा की कंपनी ने 2012 में कोलायत क्षेत्र में 270 बीघा जमीन 79 लाख रुपए में खरीदी। आरोप है कि यह बीकानेर में भारतीय सेना की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज की जमीन थी। इस जमीन के कुछ हिस्से पर विस्थापित लोगों को बसाया गया था, लेकिन उनमें से कुछ ने फर्जी दस्तावेज तैयार करवाकर जमीन वाड्रा की कंपनी को बेच दी, जबकि सेना की जमीन बेची नहीं जा सकती। बाद में वाड्रा की कंपनी ने यह जमीन पांच करोड़ रुपए में बेची। ईडी ने इस मामले में कुछ स्थानीय अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध मानी है।

वसुंधरा सरकार में शुरू हुई जांच

राजस्थान में भाजपा सरकार बनी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मामले को लेकर 2013 में जांच शुरू कराई। 2014 में जमीन सौदों को लेकर केस दर्ज किया गया। कुल 16 मामले दर्ज कराए गए। इनमें से चार मामलों में वाड्रा की कंपनी जुड़ी है। बाद में राज्य सरकार ने मामला जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया। सीबीआई ने 31 अगस्त 2017 को आईपीसी की धारा 420, 461, 478 व 471 के तहत मामला दर्ज किया।

जांच एजेंसी को इस मामले में वाड्रा की कंपनी से जमीन खरीदने वाली कंपनी एलजेनी फिनलीज प्राइवेट लिमिटेड पर भी शक है। जमीन खरीदने के लिए इस कंपनी ने भूषण पावर और स्टील से करीब साढ़े पांच करोड़ का कर्ज लिया था। बाद में सरकार ने भूषण स्टील को 500 करोड़ रुपए के विभिन्न करों से राहत दे दी।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com