Breaking News
Home / ताजा खबर / संसद के बाहर विपक्ष का जोरदार प्रदर्शन, कांग्रेस, टीडीपी और टीएमसी ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

संसद के बाहर विपक्ष का जोरदार प्रदर्शन, कांग्रेस, टीडीपी और टीएमसी ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : एक ओर जहां संसद में आज राफेल मामले को लेकर कैग की रिपोर्ट पेश होने को हैं तो वहीं दूसरी तरफ संसद के बाहर विपक्ष जोरदार प्रदर्शन कर रहा है। विपक्ष सराकर को सिर्फ राफेल हीं नहीं बल्की अलग—अलग मुद्दो पर एक साथ घेरने में लगा है। एक तरह से कहें तो विपक्ष ने आज संसद को चारों ओर से घेर लिया है। संसद की कार्यवायीशुरू होने से पहले विपक्ष अलग—अलग मुद्दो पर नरेंन्द्र मोदी सरकार को घेरने में लगा है।

कांग्रेस, टीएमसी और टीडीपी कर रहीं है प्रदर्शन

संसद के बाहर सबसे पहले आज टीडीपी का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर टीडहपी के नेता यहां प्रदर्शन करते दिखे। टीडीपी के नेता हाथों में तख्ते लेकर विशेष राज्य के दजें के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें सोमवार को इसी मांग को लेकर आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भरूख हड़ताल किया था। वहीं कल मंगलवार को भी रैली निकालते हुए नायडू ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन भी सौंपा था।

वहीं दूसरी ओर बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी भी संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहीं है। हाल हीं में बंगाल में पुलिस और सीबीआई के बीच टकराव का मामला राष्ट्रीय स्तर पर गरमाया था। वहीं ममता ने मोदी सरकार को तानाशाही करार दिया था। ससंद के बाहर टीएमसी के कार्यकर्ता हाथो में बैंनर लिए हुए हैं जिसपर लिखा गया हैं कि मोदी सराकर की एक्सपायरी टेड ओवर हो चुकी है।

दोनों पार्टियों के इस विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस भी संसद के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, पी चितंबरम सहीत कांग्रेस के कई बड़े नेता पहुंचे हैं। कांग्रेस संसद के बाहर राफेल मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं राहुल गांधी इस दौरान टीडीपी के विरोध प्रर्दशन में भी शामिल हुए है।

विपक्ष के विरोध को देखते हुए संसद की कार्यवाही को आज दोपहर 12 बजे के लिए स्थिगित कर दिया गया है। यू कहे तो विपक्ष का विरोध प्रदर्शन कारगर सिद्ध होते दिख रहा है। विपक्ष ने हर मुद्दे को लेकर संसद की कार्यवायी शुरू हाने से पहले ही सराकर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com